कानपुर। रेडमी के20 लाॅन्च को बिल्कुल तैयार है पर इसके पहले ही एक्सपेक्टेड फीचर्स कुछ घंटों से इंटरनेट पर वायरल हो रहे हैं। स्मार्ट प्रिक्स वेब साइट के हवाले से चलिए जानते हैं इसके की फीचर्स के बारे में...

प्रोसेसर
खबरों की मानें तो फोन में स्नैपड्रैगन 855 ऑक्टाकोर प्रोसेसर लगा है। इसकी क्षमता 2.84 गीगाहर्ट्ज है। प्रोसेसर की अधिक क्षमता फोन में मल्टी टास्क परफार्म करने का काम करेगी। फोन मेंं 6 जीबी रैम है। रैम और प्रोसेसर एक साथ काफी दमदार हैं। इससे फोन बिना हैंग किए एक बार में कई सारे एप रन कर सकेगा। कहा जा रहा है कि फोन पाई 9.0 एंड्राइड वर्जन पर चलेगा।

स्टोरेज

फोन में 6 जीबी रैम के साथ 64 जीबी इंटरनल स्टोरेज की सुविधा दी गई है। स्टोरेज को मैमोरी कार्ड इनसर्ट कर 256 जीबी तक एक्सटेंड भी किया जा सकता है। इतनी अधिक स्टोरेज होने से ढेर सारी वीडियो और फोटोज फोन में रखी जा सकती हैं।

कैमरा
फोन के बैक में दो रियर कैमरा लगे हैं। एक वाइड लेंस 48 मेगापिक्सल का कैमरा है, दूसरा 8 मेगापिक्ल का टेलीफोटो लेंस है और तीसरा 13 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड लेंस कैमरा है। वहीं इसमें 20 मेगापिक्सल का पाॅपअप सेल्फी कैमरा भी है।

डिस्प्ले
फोन की स्क्रीन 6.3 इंच की है। डिस्प्ले ओएलईडी है जिसका रिजाॅल्यूशन पिक्सल्स 1080x2248 के साथ HD है। फिंगर प्रिंट सेंसर की मदद से फोन का लाॅक खोल सकते हैं। फोन में डुअल सिम स्लाॅट दिए जाने की भी खबर है।

बैटरी
फोन की बैटरी 4000mAh बताई जा रही है वो भी फास्ट चार्जिंग के साथ। फोन में 27 वाट की फास्ट चार्जिंग की बात सामने आई है। फोन की दमदार बैटरी लाॅन्ग लास्टिंग होगी ऐसा अनुमान है।

48MP पाॅपअप कैमरा संग Realme X भारत में आने को तैयार, जानें बेहतरीन फीचर्स और दाम

OnePlus 7 और OnePlus 7 लांच, जानें कीमत और हर फीचर की डिटेल

कीमत
वहीं फोन की एक्सपेक्टेड कीमत 27, 999 बताई जा रही है। हालांकि फोन 28 मई को चीन में रिलीज किया जाना है। इसके इंडिया में आने की अब तक कोई खबर सामने नहीं आई है पर जल्द ही ये देसी मार्केट में भी आएगा।

Technology News inextlive from Technology News Desk