-जिला मुख्यालय में बन रहे एक भवन में लगा 40 लाख रुपया

-बड़े पैमाने पर बुंदेलखंड के एक पूर्व मंत्री के साथ खरीदी गई है भूमि

KAUSHAMBI(10Dec,JNN): ग्रेटर नोएडा के निलंबित चीफ इंजीनियर यादव सिंह का भूमि खरीद फरोख्त एवं भवन निर्माण का कारोबार कौशांबी में भी फैला हुआ है। उसकी काली कमाई के रुपए से जिला मुख्यालय में एक भवन का निर्माण कराया जा रहा है। करोड़ों रुपए के इस प्रोजेक्ट में ब्0 लाख की पहली किस्त दी जा चुकी है। इसके अलावा बुंदेलखंड के एक पूर्व मंत्री के साथ जिला मुख्यालय में बड़े पैमाने पर भूमि खरीदी गई है। जिसपर प्ला¨टग का कारोबार हो रहा है। इलाहाबाद व कौशांबी सरहद पर भी भूमि की खरीद-फरोख्त की चर्चा है।

पूर्व मंत्री का रिश्तेदार कर रहा है प्लाटिंग

जिला मुख्यालय के समदा रोड में नहर किनारे एक भवन का निर्माण हो रहा है। जिसमें यादव सिंह का पैसा लगने की बात सामने आई है। यादव सिंह व उनकी कंपनी की ओर से इस निर्माण में अभी कितना पैसा लगा है, इसका कोई लेखा-जोखा नहीं है लेकिन ब्0 लाख रुपए अब तक दिए जाने की बात बताई गई है। यादव सिंह के सुर्खियों में आते ही ठेकेदार के कारखास ने लिए गए रुपए का काला चिट्ठा खोलकर हड़कंप मचा दिया है। इसके अलावा जिला मुख्यालय में बुंदेलखंड के एक पूर्व मंत्री के साथ भूमि की खरीद-फरोख्त की गई है। खरीदे गए भूखंड प्ला¨टग का काम पूर्व मंत्री का एक रिश्तेदार कर रहा है। प्रकरण के खुलते ही ठेकेदार व प्ला¨टग कर रहा युवक भूमिगत हो गए हैं। भवन निर्माण में भी खेल किया गया है। प्रशासनिक गलियारे में चर्चा है कि यादव सिंह की संपत्ति का ब्यौरा शासन ने मांगा है। भीतरखाने राजस्व विभाग से इसकी रिपोर्ट मांगी गई है। डीएम राजमणि यादव का कहना है कि शासन स्तर से फिलहाल कोई जानकारी नहीं मांगी गई है। यदि मांगी जाएगी, तो जांच कराकर रिपोर्ट भेजी जाएगी।

पहले भी जारी हो चुका है रेड अलर्ट

कौशांबी में इसके पहले काली कमाई के रुपए से जमीन की खरीद-फरोख्त करने वाले राजस्थान के दो नामी हस्तियों के लिए रेड अलर्ट जारी किया जा चुका है। सेंट्रल इकोनामिक्स इंटेलीजेंस ब्यूरो (एसएसआईबी) की सूचना पर पुलिस महानिरीक्षक (अपराध) आशीष गुप्त ने प्रदेश के सभी जिलों के रेवन्यू विभाग से जमीन की खरीद-फरोख्त का ब्यौरा मांगा था। राजस्थान के इन दो नामी हस्तियों का कनेक्शन यादव सिंह से जोड़कर देखा जा रहा है।