MATHURA (17 March): एक्सप्रेस-वे पर हुए हादसे में एक सराफा कारोबारी की मौत हो गई। उत्पाद कर के विरोध में दिल्ली प्रदर्शन में भाग लेने गुरुवार भोर में जा रहे हरदोई के सर्राफा कारोबारियों की कार एक्सप्रेस वे पर सुरीर के पास पलट गई। इस हादसे में तीन लोग गंभीर हो गए। साथ चल रहे अन्य सराफा कारोबारियों ने घायलों को अस्पताल तक पहुंचाया।

हड़ताल पर चल रहे हैं

केंद्रीय उत्पाद कर के विरोध में सर्राफा कारोबार की हड़ताल जारी है। गुरुवार को दिल्ली में प्रदर्शन था। इसमें भाग लेने के लिए हरदोई के सराफा व्यवसाई प्रदीप कुमार मिश्रा (56) निवासी सिनेमा रोड, सदर बाजार हरदोई अपने स्थानीय साथी संजीव रस्तोगी, अनुज महेंद्रू और नीरज आदि के साथ गुरुवार तड़के कार (यूपी 32डीजेड 0900) से यमुना एक्सप्रेस वे पर होकर दिल्ली जा रहे थे। तड़के करीब चार बजे नौहझील थाना क्षेत्र में माइल स्टोन 77 के समीप टायर फटने से

मथुरा भेजा पोस्टमार्टम के लिए अनियंत्रित कार पलट गई। कार सवारों में चीख पुकार मच गई। अन्य वाहन से पीछे आ रहे हरदोई के सराफा कारोबारियों ने कार में से घायलों को बाहर निकाला। बताया गया है कि तब तक प्रदीप मिश्रा की सांसें थम चुकी थी। जबकि संजीव रस्तोगी, अनुज महेंद्रू और नीरज निवासी सदर बाजार हरदोई गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस और एक्सप्रेस वे कंट्रोल रूम को हादसे की सूचना दी गई। पुलिस और एक्सप्रेस वेकर्मियों ने मृतक समेत घायलों को एंबुलेंस से जिला अस्पताल भेज दिया। जहां घायलों की हालत गंभीर देख उनके साथी व्यवसाई उन्हें दिल्ली ले गए। इधर, नौहझील पुलिस ने हादसे की रिपोर्ट इत्तफाकिया के रूप में दर्ज कर मृतक सराफा व्यवसाई का मथुरा में पोस्टमार्टम कराया है।