-डेडीकेटेड फ्रेट कॉरीडोर के समीप बनेगा यार्ड

-कंटेनर कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया के साथ तय हो रही साझा रणनीति

Meerut : पंजाब से वेस्ट बंगाल तक प्रस्तावित ईस्टर्न पेरीफेरल कॉरीडोर का यार्ड मेरठ में बनेगा। इंडस्ट्रियल डेवलेपमेंट कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया और कंटेनर कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया की साझा सहमति से यह शिपिंग यार्ड बनेगा। फिलहाल निर्माणी संस्था कॉरीडोर पर निर्माण कार्य आरंभ कर रही है।

मेरठ में है प्रस्तावित

फ्रेट कॉरीडोर के रूट में सहारनपुर के बाद मेरठ में शिपिंग यार्ड प्रस्तावित है, जबकि मंडल में हापुड़ और बुलंदशहर में भी शिपिंग यार्ड हैं। सूत्रों के मुताबिक फ्रेट कॉरीडोर के निर्माण के साथ ही शिपिंग यार्ड का निर्माण कराया जाएगा।

परतापुर में बन सकता है

मालवाहन के लिए कॉरीडोर के रूट में परतापुर पर शिपिंग यार्ड बनाया जा सकता है। पिछले दिनों कंटेनर कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया और इंडस्ट्रियल डेवलेपमेंट कॉरपोरेशन की टीम ने संयुक्त सर्वे भी कर लिया है। वहीं, एनएच-58 (दौराला) के समीप स्थित जसरथपुर में भी निर्माण की संभावनाएं हैं।

पीपीपी मॉडल पर बनेगा

अत्याधुनिक शिपिंग यार्ड प्राइवेट पब्लिक पार्टनरशिप मॉडल पर बनेगा.डीएफसीसीआई के मुताबिक लुधियाना-खुर्जा खंड पर मेरठ समेत अन्य जगहों पर स्टेशन के निर्माण को लेकर कंटेनर कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया और इंडस्ट्रियल डेवलेपमेंट कॉरपोरेशन संयुक्त सर्वे कर रहे हैं। स्थल का चयन कर जल्द ही निर्माण कार्य भी आरंभ होगा।