छ्वन्रूस्॥श्वष्ठक्कक्त्र: आंध्रप्रदेश राजामुंदरी-दुवदा स्टेशन के बीच गोल्लुप्रोल्लु रेलवे स्टेशन से गुजर रही यशवंतपुर-टाटा एक्सप्रेस (12890) की पेंट्रीकार में सोमवार देर रात्रि करीब 1.25 बजे अचानक भीषण आग लगने से कोच के अंदर रखा सामान जलकर खाक हो गएया। पेंट्रीकार के कर्मचारी व यात्रियों ने जंजीर खींचकर ट्रेन को रोका। पेंट्रीकार से सटे एस-1 कोच में बैठे यात्रियों को जब मामले की जानकारी हुई तो हाहाकार मच गया। सभी यात्री जान बचाने के लिए कोच से कूदकर प्लेटफार्म की ओर भागे।

आग पर पाया काबू

ट्रेन के गार्ड व कोच एटेंडर ने फायर फाइटर की मदद से आग पर काबू पाना चाहा, लेकिन आग इतनी भीषण थी कि वह बढ़ती गई। बाद में फायर इंजन, एआरटी व एमआरवी की मदद से कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। आग पर पूरी तरह से काबू पा लेने के बाद कोच को काटकर अलग किया गया। दूसरा कोच लगाकर ट्रेन को आगे के लिए रवाना किया गया। इस बीच ट्रेन घंटों गोल्लुप्रोल्लु स्टेशन पर ही रुकी रही।

कोई हताहत नहीं

इस घटना में किसी यात्री के हताहत होने की सूचना नही है। एहतयातन मंगलवार को टाटानगर स्टेशन पर यात्रियों की सुविधा के लिए हेल्प डेस्क लगाई गई। ट्रेन में सफर कर टाटा आ रहे कई यात्रियों के सगे-संबंधी स्टेशन पहुंचे और घटना की जानकारी ली। सूचना पर रेलवे के कई वरीय अधिकारी मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली। रेलवे ने मामले में जांच का आदेश दे दिया है।

आठ घंटे देर से चल रही ट्रेन

समाचार लिखे जाने तक ट्रेन अपने निर्धारित समय शाम सात बजे के बजाय करीब आठ घंटे विलंब से चल रही है। ट्रेन के टाटानगर स्टेशन बुधवार अहले सुबह करीब तीन बजे के बाद आने की संभावना है। ट्रेन में टाटानगर के कई यात्री सफर कर रहे है।