-काकादेव के पी ब्लाक में है स्कूल, फैमिली समेत किराये के मकान में रहते थे

-सोमवार की रात से है प्रबंधक गायब, परिजनों ने अपहरण की आशंका जताई

-पुलिस को स्कूल से मिला एक लेटर, प्रबंधक को एक युवक से था जान का खतरा

KANPUR : कल्याणपुर से सोमवार की रात को एक स्कूल प्रबंधक अपहरण हो गया। पिछले चौबीस घंटे से उनका कोई सुराग नहीं लगा है। इधर, परिजनों ने अनहोनी की आशंका जताते हुए पुलिस को तहरीर दी है। उन्होंने इलाकाई एक युवक पर शक जताया है। जिसे पुलिस ने हिरासत में ले लिया है। हालांकि इसके बाद भी स्कूल प्रबंधक का कुछ पता नहीं चल पाया है।

मूलरूप से सिकंदरा के गोखाफूल में रहने वाले भानु प्रताप तिवारी काकादेव के पी ब्लाक में किराये के मकान में रहते है। उनकी फैमिली में पत्नी पिंकी, बेटा अखिल (क्ख्), निखिल (म्) और बेटी अनुष्का (भ्) है। उनका सांसद देवेंद्र सिंह भोले के घर के पास किंडर गार्टेन पब्लिक स्कूल है। वो स्कूल के बाद वहां पर कोचिंग पढ़ाते है। उसके स्कूल में इलाकाई निवासी राजू भदौरिया की बेटी पढ़ती है। सोमवार को राजू का भानू से बेटी की टीसी को लेकर कहासुनी हुई थी। दोपहर में भानू घर गए, तो उन्होंने पत्नी को इस बारे में बताया और चार बजे स्कूल में कोचिंग पढ़ाने चले गए, वो देर रात को घर नहीं पहुंचे, तो पत्नी पिंकी ने उनके मोबाइल पर कॉल की, लेकिन वो स्विच ऑफ था। जिससे वो घबरा गई। उन्होंने गांव में परिजनों को सूचना दी, तो भानू के बड़े भाई हरि ओम और राम प्रकाश ने कल्याणपुर थाने में अपहरण की तहरीर दी। एसओ आलोकमणि ने फोर्स समेत स्कूल में जाकर पड़ताल की, तो वहां पर उनको वहां से एक लेटर मिला। जिसमें भानु ने लिखा था कि उनको राजू भदौरिया से जान का खतरा है। वो उनका स्कूल बन्द कराना चाहता है। जिसके आधार पर पुलिस ने राजू को हिरासत में लेकर पूछताछ की, लेकिन अभी स्कूल प्रबंधक का कोई सुराग नहीं एसओ आलोकमणि का कहना है कि परिजनों ने अपहरण की तहरीर दी है, लेकिन प्रथम दृष्टया भानु के खुद कहीं चले जाने की बात सामने आ रही है। पुलिस पड़ताल कर रही है। जल्द ही उनका पता चल जाएगा।

स्कूल के बाहर मिली बाइक

स्कूल प्रबंधक भानू किराये की बिल्डिंग में स्कूल चलाते है। उनके मकान मालिक के मुताबिक वो सोमवार की रात को मेन गेट पर ताला लगाने गए, तो भानु की बाइक स्कूल के बाहर खड़ी थी। वो भानु को देखने स्कूल गए, तो ऑफिस में ताला लगा था। माना जा रहा है कि भानु को किसी बहाने से बात करने के बहाने से बुलाकर अगवा किया है।

अभी फिरौती की मांग नहीं की गई

स्कूल प्रबंधक के अपहरण को चौबीस घंटे बीत गए है, लेकिन परिजनों के पास अभी कोई फिरौती की कॉल नहीं आई है। जिससे माना जा रहा है कि उनको रंजिश में किसी ने अगवा किया है या तो वो खुद कहीं चले गए है। फिलहाल पुलिस इस बारे में कुछ भी बोलने से बच रही है। एसओ का कहना है कि अभी पड़ताल चल रही है। उसमें सच्चाई सामने आ जाएगी।

कॉल डेटा रिकार्ड से सुराग तलाश रही पुलिस

पुलिस ने शक के आधार पर आरोपी को हिरासत में लेकर पूछताछ की, लेकिन उनको कोई सुराग नहीं मिला। जिसके बाद पुलिस भानु का कॉल डेटा रिकार्ड खंगाल रही है। साथ ही उनकी आखिरी लोकेशन भी पता लगाई जा रही है, ताकि पुलिस को कोई सुराग हाथ लग सकें। इसके अलावा पुलिस ने दो और इलाकाई लोगों को पूछताछ के लिए उठाया है।

तो क्या स्कूल प्रबंधक खुद कहीं चले गए

स्कूल प्रबंधक भानु के परिजनों ने भले ही उनके अपहरण की तहरीर दी है, लेकिन कुछ सवाल ऐसे हैं। जिनसे स्कूल प्रबंधक के खुद कहीं चले जाने की बात सामने आई है। परिजनों ने स्कूल प्रबंधक का टीसी को लेकर राजू से विवाद का आरोप लगाया है। परिजनों के मुताबिक राजू अपनी बेटी की क्लास 9 की टीसी स्कूल प्रबंधक से मांग रहा था, लेकिन किंडर गार्टेन स्कूल क्लास 8 तक का है, तो राजू क्लास 9 की टीसी क्यों मांग रहा था। क्या टीसी के लिए कोई किसी को अगवा करेंगा। स्कूल स्कूल प्रबंधक ने चार लाइन का लेटर ही क्यों लिखा। अगर उनको राजू से डर था, तो उनको उसके बारे में पूरी डिटेल लिखना चाहिए था। वहीं, भानु के परिवार के कुछ सदस्य खुद दबी जुबान में उनके खुद चले जाने की बात मान रहे है। इससे पुलिस को शक है कि स्कूल प्रबंधक खुद कहीं चले गए है।