- सरस्वती घाट पर सैकड़ों लोगों ने किया सूर्य नमस्कार

- पांच दिवसीय कार्यक्रम का हुआ समापन

<- सरस्वती घाट पर सैकड़ों लोगों ने किया सूर्य नमस्कार

- पांच दिवसीय कार्यक्रम का हुआ समापन

ALLAHABAD: allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: सूर्य की किरणों में अद्भुत शक्ति है। अगर सही तरीके से प्रति दिन सूर्य नमस्कार की क्रिया को अपनाया जाए तो शरीर जहां स्वस्थ्य रहेगा, वहीं मानसिक शांति भी मिलेगी। आर्ट ऑफ लिविंग की ओर से आयोजित पांच दिवसीय सूर्य नमस्कार प्रतियोगिता के अंतिम दिन सरस्वती घाट पर सैकड़ों लोगों ने सूर्य नमस्कार किया।

क्08 चक्रों के साथ सूर्य नमस्कार

स्वस्थ्य भारत आज और कल के उद्देश्य से आर्ट ऑफ लिविंग की ओर से आर्गनाइज योगाथन ख्0क्ब् के तहत लोगों को सूर्य नमस्कार से परिचित कराया गया। क्ब् से ख्8 दिसंबर तक सिटी में ख्0 से अधिक स्थानों पर कार्यक्रम आयोजित किया गया। जहां हजारों लोगों ने सूर्य नमस्कार के क्08 चक्रों में भाग लिया। ईश्वर शरण डिग्री कॉलेज, केंद्रीय कारागार नैनी, सच्चा बाबा आश्रम, परमानंद आश्रम, महर्षि भारद्वाज आश्रम, वेद विद्यालय, एसएस खन्ना ग‌र्ल्स डिग्री कॉलेज में सूर्य नमस्कार का आयोजन किया गया, जिसमें लोगों को विभिन्न आसन एवं श्वांस प्रक्रिया के महत्व के बारे में बताया गया।

मिला सर्टिफिकेट

पांच दिवसीय शिविर का समापन रविवार को हुआ। सरस्वती घाट पर सामूहिक सूर्य नमस्कार का आयोजन किया गया। घाट पर सैकड़ों लोग पहुंचे, जहां सब ने मिल कर विभिन्न आसनों के साथ सूर्य नमस्कार किया। सूर्य नमस्कार के क्08 चक्र पूरा करने वालों को गोल्ड सर्टिफिकेट दिया गया। आठ से 80 साल तक के लोगों ने सूर्य नमस्कार किया।