-अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस पर सभी कार्यालयों, जेल व स्टेडियम में होंगे आयोजन

-तैयारियां पूरी, हर कार्यालय में बनाए गए नोडल अफसर

ङ्कन्क्त्रन्हृन्स्ढ्ढ

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर 21 जून को बनारस में 760 ग्राम सभाओं समेत कुल 1100 जगहों पर आयोजन होंगे। इनमें वाराणसी के स्पो‌र्ट्स स्टेडियम, घाट, स्कूल और जेल भी शामिल होंगे। प्रशासनिक अधिकारियों ने तैयारियों पर पैनी निगाह जमा रखी है तो खुद राज्यमंत्री डॉ। नीलकंठ तिवारी ने भी तैयारियों का जायजा लिया।

बूथ स्तर पर भी जुटेंगे लोग

सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में राज्यमंत्री ने बताया कि योग दिवस को वृहद रूप देने के लिए हर संभव कोशिश की जा रही है। इस क्रम में वार्ड और बूथ स्तर पर भी कार्यकर्ताओं को तैयार किया गया है। कॉलोनियों के मैदानों और स्कूल-कॉलेजों में भी सुबह के वक्त लोगों का जुटान होगा। शहर में डेढ़ लाख से ज्यादा लोग एक साथ योग करेंगे। इस संख्या को और बढ़ाने की कोशिशें जारी हैं।

एक दिन पहले होगा रिहर्सल

संपूर्णानंद स्पो‌र्ट्स स्टेडियम में डीएम योगेश्वर राम मिश्र के साथ तैयारियों पर मंत्रणा करने के बाद राज्यमंत्री ने बताया कि योग दिवस से एक दिन पहले रिहर्सल भी कराई जाएगी। इसके साथ ही जिला और सेंट्रल जेलों में भी सुबह कैदियों और बंदियों को योग कराया जाएगा। इसके लिए तमाम योग प्रशिक्षकों को तैयार कर लिया गया है। डीएम ने बताया कि 20 जून को 'रन फॉर योगा' सुबह 6 बजे सिगरा स्टेडियम से शुरू होकर मलदहिया, इंग्लिशिया लाइन होते हुए भारत माता मंदिर तक जाएगा।