- सीबीआई ने योगेश को कोर्ट में पेश किया

- भर्ती घोटाले में 10 लाख रुपये रिश्वत लेते हुए सीबीआई ने पकड़ा था

Meerut। भर्ती घोटाले के आरोपी कैंट बोर्ड के सेनेटरी इंस्पेक्टर योगेश यादव को सीबीआई कोर्ट ने 14 दिन की जेल आदेश दिए हैं। अगली सुनवाई 4 अक्टूबर को सुनवाई होगी। गुरूवार को दो दिन की रिमांड पूरी होने पर सीबीआई ने आरोपी योगेश को गाजियाबाद सीबीआई कोर्ट में पेश किया था।

मंगलवार को किया गिरफ्तार

मंगलवार देर शाम सीबीआई ने सेनेटरी इंस्पेक्टर योगेश यादव भर्ती कराने के लिए दस लाख रुपये रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार किया था। अगले दिन सीबीआई ने योगेश के घर और यूनियन बैंक के लॉकर को भी चेक किया था। वहीं बुधवार को सीबीआई ने आरोपी योगेश को गाजियाबाद स्थित सीबीआई अदालत में पेश किया था। सीबीआई ने अदालत से 15 दिन की रिमांड मांगी थी। लेकिन कोर्ट ने केवल दो दिन की रिमांड दी थी।

कई अधिकारियों की मिलीभगत

भर्ती प्रक्रिया में महज योगेश ही दोषी है क्या। ऐसा हो नहीं सकता है। चर्चा है कि उच्च अधिकारियों की मिलीभगत के बिना भर्ती के लिए इतनी मोटी रकम रिश्वत नहीं ली जा सकती है। सूत्रों ने मानें तो सीबीआई की पूछताछ में योगेश ने कई लोगों के नाम लिए है। जिससे कैंट बोर्ड के और भी अधिकारी इस मामले में चपेट में आ सकते हैं।

कैंट बोर्ड में पसरा रहा सन्नाटा

शुक्रवार को भी कैंट बोर्ड में सन्नाटा पसरा रहा। जब से भर्ती मामले में योगेश यादव गिरफ्तार हुआ है तब से कैंट बोर्ड में सन्नाटा सा पसरा हुआ है। कोई भी इस मामले में कुछ भी बोलने को तैयार नहीं है।