- गवर्नमेंट ऑफ यूपी और यूपी सीएम की नई सिरे से हैंडलिंग शुरू, तीन दिन में बढ़ गए डेढ़ लाख फॉलोवर्स

- 72 घंटों में पिछले डाटा क्लीन कर 38 नई ट्वीट हुई है पोस्ट

- वहीं चीफ सेक्रेटरी के ऑफिशियल अकाउंट में अब भी नजर आ रहे हैं पूर्व सीएम अखिलेश यादव

syedsaim.rauf@inext.co.in

हर घंटे बढ़ रहे हैं 5 हजार फॉलोवर्स

सूबे में योगी आदित्यनाथ के शपथ लेने के साथ ही उनके चाहने वालों की भीड़ सोशल मीडिया पर भी एक्टिव हो गई है। यूपी गवर्नमेंट और सीएम ऑफिस की ऑफिशियल आईडी पर फॉलोवर्स की तादाद भी बढ़ने लगी है। पिछले 24 घंटों की बात करें तो इस बीच में करीब एक लाख तीस हजार नए फॉलोवर्स यूपी सीएम की ऑफिशियल ट्वीटर आईडी से जुड़े हैं। इस तरह अगर आंकड़ों पर ध्यान दिया जाए तो हर घंटे करीब 5400 फॉलोवर्स बढ़ रहे हैं।

 

तीन दिन में 38 ट्वीट, 19 लाइक

प्रदेश में सरकार को बने अभी महज तीन दिन ही हुए हैं। इस दौरान गवर्नमेंट ऑफ यूपी की ऑफिशियल आईडी पर अब तक 35 नए ट्वीट पोस्ट किए गए हैं। जबकि इन ट्वीट्स को 19 लोगों ने पसंद भी किया है। शपथ ग्रहण समारोह पर जन-जन को बधाई के साथ ही ट्वीटर हैंडलिंग की शुरुआत हुई है, जबकि वहीं इसमें रोजाना की गतिविधयों को लगातार अपडेट किया जा रहा है। सीएम आदित्यनाथ की राष्ट्रपति से मुलाकात के साथ ही सदन के बाद पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की पोस्ट को भी ट्वीटर पर अपडेट किया गया है। इसमें 16 फोटो और वीडियो भी अपलोड है।

 

चीफ सेक्रेटरी अभी डिएक्टिवेट

एक तरफ जहां सीएम की शपथ के साथ ही यूपी गवर्नमेंट और सीएम ऑफिस के ऑफिशियल ट्वीटर अकाउंट एक्टिव हो गए हैं। वहीं दूसरी ओर चीफ सेक्रेटरी के अकाउंट एक्टिव होना तो दूर अभी तक अपडेट भी नहीं हो सके हैं। चीफ सेक्रेटरी के ऑफिशियल अकाउंट पर लास्ट एक्टिविटी 26 जनवरी को हुई है। इसमें पूर्व सीएम अखिलेश यादव के ट्वीट को चीफ सेक्रेटरी ने रीट्वीट किया है। इसके साथ ही पुरानी सारी फोटो और वीडियो के साथ ही अपडेट भी इस अकाउंट पर मौजूद है। ऑफिशियल अकाउंट पर निगाह डालें तो इस पर 2685 ट्वीट्स के साथ ही 95.5 के फॉलोवर्स और 5 लाइक्स शो कर रहा है।