परिवर्तन

सियासत के साथ लोगों का स्टाइल भी बदला

युवाओं के दिल को भा रहा 'योगी' कुर्ता

- गर्मियां आते ही शुरू हो गई है कॉटन के कुर्तो की डिमांड

- यूपी में सरकार बदलने के बाद गेरुआ वस्त्रों की मांग बढ़ी

स्वाति भाटिया

मेरठ- उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री बनने के बाद उनका कुर्ता फैशन ट्रेंड में आ गया है। योगी आदित्यनाथ संत हैं और वो संत का चोला ही पहनते हैं। लेकिन योगी से प्रभावित लोग अब गेरूए कुर्ता ही पसंद कर रहे हैं। हालत ये है कि गेरूए कुर्ते की डिमांड बढ़ गई है।

कुछ इसी तरह की है कुर्ते की पहचान

योगी आदित्यनाथ की पहचान है गेरूए रंग का उनका कुर्ता। बिना किसी चमक-दमक के सिला जाने वाला ये कुर्ता एकदम सिंपल होता है, आधी बाजू वाला कुर्ता जिसमें सामने लगे होते हैं 4 बटन। बरसोंबरस से योगी इसी तरह के कुर्ते पहन रहे हैं। जैसे ही उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली, तब से उनके जैसा कुर्ता बाजार का हॉट केक बन गया है। अब तो शहर के सुभाष बाजार, बच्चा पार्क, गढ़ रोड, बुढ़ाना मार्केट व सदर बाजार और आबूलेन आदि पर विभिन्न खादी व काटन के कुर्तो की दुकान पर ये कुर्ता युवाओं, बच्चों व बुजुर्गो की पसंद बना हुआ है।

करवा रहे हैं बुकिंग पर तैयार

बाजार में गेरूए रंग का कुर्ता गायब सा हो गया है। दुकानों पर लोग अपने साइज के कुर्ते का पैसा अडवांस में जमा कर रहे हैं, ताकि जैसे ही दुकान में योगी कट कुर्ता आए और उनकी कुर्ता पहनने की मुराद पूरी हो जाए। सुभाष बाजार स्थित खादी भंडार वाले अरुण ने बताया कि ये योगी इफेक्ट ही है जो लोग फैशन संयासी चोला अपनाने लगे हैं। उन्होंने बताया कि उनके यहां अभी तक पांच कुर्तो की सिलाई की बुकिंग हो गई है। कुर्ता भी खादी का ही बनवाया जा रहा है।

सब तेजी से फैसला करने का असर

जिस तरह से योगी यूपी को बदलने के लिए दनादन फैसले ले रहे हैं। उसका असर अब उनकी फैन फॉलोविंग पर नजर आ रहा है। यूपी में शहर-शहर योगी स्टाइल लोगों के सिर चढ़कर बोल रहा है। गांधी आश्रम वाले हरिश चंदोला ने बताया कि उनके यहां लोग गेरूए कुर्ता व धोती दोनों ही खरीदने आ रहे हैं।

बच्चा भी बनना चाहता है योगी

शहर का बच्चा बच्चा भी योगी के लक्ष्य कदम पर चलना चाहता है। ऐसे में बच्चों को भी सीएम की ड्रेस योगी कुर्ता और तिलक लगाना बेहद पसंद आ रहा है। स्कूलों के फैंसी ड्रेंस कम्पटीशन में बच्चे योगी का रोल भी निभाने लगे हैं। आरती ने बताया कि उनका बेटा अमेरिकन किड्स में हैं वो स्कूल के फंक्शन में योगी बनना चाहता है। वहीं सदर रहने वाली शालू बताती है कि उनका बेटा फ‌र्स्ट क्लास में है चिराग स्कूल में पढ़ता हैं स्कूल के फैंसी ड्रेस प्रोग्राम में सीएम का रोल करना चाहता है।

ये है रेंज

योगी कुर्ता 200 रुपए से लेकर 400 रुपए तक

योगी धोती कुर्ता 300 रुपए से लेकर 800 रुपए के बीच है।

क्या कहते हैं फ्लोअर

मैंने गर्मियों के लिए एक भगवा कलर का कुर्ता लिया है। मुझे सीएम की ड्रेस पसंद है।

चिराग गुप्ता

गर्मियों में इन दिनों भगवा कलर का बहुत फैशन है, इसलिए मैंने भी एक कुर्ता बनवा लिया है।

सागर

मैंने अपने भतीजे के लिए स्कूल फंक्शन के लिए भगवा धोती कुर्ता बनवाया है। मेरा भतीजा स्कूल फंक्शन में सीएम का रोल निभाएगा।

कपिल

मुझे सीएम बहुत पसंद है, उनका फैसला लेना का तरीका ड्रेसिंग स्टाइल मुझे बहुत पसंद है। मैं भी एक कुर्ता बनवाने वाला हूं।

सोनू