RANCHI: प्रेमिका की ब्लैकमेलिंग से तंग आकर एक युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। सुसाइड करने से पहले विजय कुमार महतो(34)ने मोबाइल में ऑडियो रिकॉर्ड किया है, जिसमें उसने अपनी कथित प्रेमिका पर करीब 10 लाख रुपए ठगने की बात कही है। मामले में पुलिस अधिकारी शमीम खान ने जांच की बात कही है।

रांची में करता था काम

बताया गया कि सोलागीडीह चास निवासी अदालत महतो का बेटा विजय कुमार महतो रांची में रहकर पिछले दस वषरें से अलमारी बनाने का काम करता था। उसकी शादी दस वर्ष पूर्व फूल कुमारी के साथ हुई थी और चार माह पूर्व एक लड़की भी हुई थी, लेकिन रांची में रहने के दौरान वह एक युवती के संपर्क में आया और फिर उसके साथ उसकी मित्रता बढ़ती चली गई।

मानसिक रूप से था परेशान

बताया जा रहा है कि उसने उस कथित प्रेमिका के साथ शादी कर ली थी, लेकिन इसकी जानकारी चास में रहने वाले परिवार को नहीं थी। कल देर शाम विजय अपने घर पहुंचा तो वह मानसिक रूप से काफी परेशान था। बिना कुछ किसी से बोले अपने कमरे में चला गया। काफी देर तक जब वह नीचे नहीं आया तो उसके चाचा छत पर गए और आवाज दी, लेकिन अंदर से कोई हरकत नहीं हुई। दरवाजा तोड़कर देखा तो विजय को पंखे से झूलता पाया। आनन-फानन में परिवार के लोगों ने उसे उतारा, लेकिन देर हो चुकी थी।

मोबाइल जांच से खुलेगा राज

मृतक की पत्‍‌नी फूल कुमारी समेत परिवार के अन्य सदस्यों का हाल बुरा है। घटना की जानकारी स्थानीय वार्ड पार्षद ने थाना को दी थी और फिर मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच कर आज पोस्टमार्टम के लिए शव को भेज दिया। पिता अदालत महतो का कहना है कि रांची में क्या हुआ अब तो उसके मोबाइल की जांच के बाद ही पता चल सकेगा।