लॉक्‍ड अकाउंट्स डिलीट करने से सेलेब्‍स के टि्वटर फॉलोअर्स की संख्‍या में आएगी कमी
नई दिल्ली
(आईएएनएस) टि्वटर ने घोषणा की है कि वह आने वाले दिनों में टि्वटर पर मौजूद सभी Locked अकाउंट्स को डिलीट कर देगी, यानि कि Twitter पर वह सभी अकाउंट जिन्हें किसी संदिग्ध पोस्ट या एक्टिविटी के कारण डिसेबल किया गया है वह सभी अकाउंट कंपनी के इस एक्‍शन से डिलीट हो जाएंगे। टि्वटर के इस डिसीजन का बड़ा असर यह देखने को मिलेगा कि भारत से लेकर दुनिया भर में तमाम राजनेता या सेलेब्रिटीज के हजारों, लाखों टि्वटर फॉलोअर्स के लॉक्‍ड अकाउंट बंद हो जाएंगे। इस कारण इन सभी के फॉलोअर्स की संख्या में जबरदस्त गिरावट देखने को मिल सकती है। हालांकि टि्वटर के इस फैसले से आम लोगों के टि्वटर अकाउंट और उनके फॉलोअर्स की संख्या पर कोई बड़ा असर दिखने की उम्मीद कम है, लेकिन सेलेब्रिटीज को टि्वटर के इस फैसले से अपने तमाम फॉलोवर से हाथ धोने पड़ सकते हैं।

क्या है टि्वटर के लॉक्‍ड अकाउंट?
टि्वटर की ऑफिशियल ब्लॉग पोस्ट में कंपनी के लीगल पॉलिसी और ट्रस्ट एंड सेफ्टी हेड विजय गड्डे ने बताया है कि जिन लोगों के अकाउंट को हम बंद करने जा रहे हैं वह किसी तरह के इस स्पैम या bots अकाउंट्स (कंप्‍यूटर द्वारा संचालित अकाउंट) नहीं हैं, बल्कि इन एकाउंट्स को किसी न किसी इंसान द्वारा ही बनाया गया है। उनका कहना है कि हम समझ रहे हैं कि इस फैसले से तमाम लोगों के टि्वटर फॉलोअर्स की संख्या में बड़ी गिरावट आ सकती है लेकिन फिर भी हम एक्यूरेसी और ट्रांसपेरेंसी में यकीन करते हैं जिससे कि हम ऑनलाइन मीडियम पर पब्लिक के बीच बातचीत कराने वाली भरोसेमंद सर्विस के रूप में जाने जाएं।

आप हों या बॉलीवुड सेलिब्रिटीज सभी के टि्वटर फॉलोअर्स कम हो जाएंगे,कंपनी करने जा रही है यह काम

पासवर्ड कर लें रिसेट वर्ना आपका अकाउंट भी हो सकता है डिलीट
विजय गड्डे के मुताबिक टि्वटर पर लॉक किए गए अकाउंट हमेशा ही किसी संदिग्ध गतिविधि में इन्वॉल्व नहीं होते क्योंकि आमतौर पर बार-बार गलत पासवर्ड डालने या लोगों को गलत और मिसलीडिंग लिंक्स या ट्वीट करने या फिर एक ही तरह के मामले पर ढेर सारी अनचाहे रिप्लाई करने जैसी हरकतों पर भी टि्वटर उन एकाउंट्स को लॉक कर देता है। ऐसे में जब तक हम किसी अकाउंट को डिलीट करना कंफर्म नहीं करते तब तक उन यूजर्स का अकाउंट सही सलामत है। जिन अकाउंट्स को पासवर्ड इश्‍यू के कारण लॉक किया गया है उन यूजर्स को जल्दी से जल्दी अपने पासवर्ड रीसेट कर लेने चाहिए ताकि उनके अकाउंट डिलीट होने से बच जाएं।

कंपनी ने कहा, अकाउंट डिलीट होने से टि्वटर पर नहीं पड़ेगा कोई असर
याद दिला दें कि टि्वटर ने इसी साल मई और जून के महीने में अब तक 70 मिलियन से ज्यादा अकाउंट सस्पेंड किए हैं, और कंपनी की ओर से यह प्रक्रिया अब भी जारी है। कंपनी के सीएफओ ''नेड सीगल' ने इस बारे में कहा है कि इन अकाउंट को डिलीट करने से टि्वटर के टोटल नंबर पर कोई बुरा प्रभाव नहीं पड़ेगा। फिलहाल टि्वटर के पास इस समय पूरी दुनिया में 330 मिलियन यूजर्स मौजूद हैं।

अब YouTube आपको तुरंत बता देगा कि आपका वीडियो किसी ने चुरा लिया है

BSNL की 'Wings' ऐप से कर पाएंगे फ्री कॉलिंग! लाइफ टाइम के लिए देनी होगी बस इतनी सी फीस

कार के बाद स्मार्टफोन के लिए भी आ गए एयरबैग, जो उसे टूटने नहीं देंगे

Technology News inextlive from Technology News Desk