ट्विटर पर डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा से कर सकते हैं शेयर

अधिकारियों की मीटिंग में डिप्टी सीएम ने की चर्चा, पब्लिक से मांगे सुझाव

prakashmani.tripathi@inext.co.in

PRAYAGRAJ: आपसी बातचीत में लोग अक्सर सिस्टम को बदलने और बेहतर करने की बातें करते हैं। एजुकेशन में बेहतरी लाने की बातें होती हैं, लेकिन लोगों की शिकायत रहती है कि हमारे आइडियाज पर गौर नहीं किया जा रहा। अपनी बात रखने का सही प्लेटफॉर्म भी लोगों को नहीं मिल पाता। लेकिन अब आप भी अपनी बात सही प्लेटफॉर्म पर रखकर सीधे डिप्टी सीएम तक पहुंचा सकते हैं। खुद डिप्टी सीएम शैक्षिक गुणवत्ता बढ़ाने के लिए लोगों से सुझाव मांगे हैं। आप ट्विटर के जरिए सीधे अपनी बात डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा को बता सकते हैं।

मीटिंग में दिया निर्देश

रविवार को लखनऊ में शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ मीटिंग के दौरान डिप्टी सीएम ने शैक्षिक माहौल को बेहतर करने के साथ ही सरकारी स्कूलों में शिक्षा के स्तर में सुधार के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए। इस दौरान उन्होंने यह भी कहा कि अगर किसी के पास एजुकेशन को बेहतर बनाने के लिए आइडियाज हैं तो वह उनसे ट्विटर पर शेयर कर सकता है।

बेहतर शिक्षा से सुधरेगा भविष्य

सरकारी स्कूलों में शिक्षा की गुणवत्ता को लेकर लगातार प्रश्न उठते रहे हैं। यही कारण है कि हर कोई अपने बच्चों को प्राइवेट स्कूलों में पढ़ाने के बारे में सोचता है। ऐसे में सरकारी स्कूलों में शिक्षा की बेहतर व्यवस्था और माहौल के जरिए ही उनकी स्थिति में बदलाव लाया जा सकता है। इसी को ध्यान में रखते हुए डिप्टी सीएम ने गुणवत्ता में सुधार के कड़े निर्देश दिए।

ऐसे दीजिए सुझाव

-इसके लिए आपका ट्विटर पर अकाउंट होना जरूरी है।

-एजुकेशन को बेहतर बनाने संबंधी आइडिया डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा के ट्विटर अकाउंट @drdineshbjp पर पोस्ट कर सकते हैं।

-यहां पर लोगों द्वारा मिलने वाले सुझाव का परीक्षण कराया जाएगा।

-अगर परीक्षण में सुझाव अच्छे रहे तो उन्हें सरकारी स्कूलों में लागू करने की व्यवस्था की जाएगी।