18 मेट्रो का हो रहा संचालन

20 मेट्रो एलएमआरसी के पास

5.5 मिनट में मिल रही मेट्रो

- यात्रियों की संख्या में इजाफा होने पर दी जाएगी सुविधा

<क्8 मेट्रो का हो रहा संचालन

ख्0 मेट्रो एलएमआरसी के पास

भ्.भ् मिनट में मिल रही मेट्रो

- यात्रियों की संख्या में इजाफा होने पर दी जाएगी सुविधा

lucknow@inext.co.in

LUCKNOW :

lucknow@inext.co.in

LUCKNOW :

मेट्रो में डेली करीब म्0 हजार पैसेंजर सफर कर रहे हैं. यात्रियों की बढ़ती संख्या को देखते हुए जल्द ही अब साढ़े पांच मिनट में मिलने वाली मेट्रो जल्द ही केवल तीन मिनट में मिलना शुरू हो जाएगी. एलएमआरसी ने इसके लिय पैसेंजर्स की संख्या बढ़ाने के प्रयास शुरू कर दिए हैं.

एक भी यात्री नहीं छूटता

एलएमआरसी के अनुसार दिल्ली की तरह यहां भी मेट्रो स्टेशन पर भीड़ होगी तो हर तीन मिनट पर मेट्रो उपलब्ध कराई जाएगी. अभी साढ़े पांच मिनट में मेट्रो आती है और एक भी यात्री स्टेशन पर नहीं छूटता है.

स्टूडेंट्स पर है फोकस

मेट्रो में स्टूडेंट्स की संख्या बढ़ाने के लिए एलएमआरसी स्कूल कॉलेजों में जाकर स्टूडेंट्स से संपर्क करेगा. एलएमआरसी का मानना है कि एयरपोर्ट से मुंशीपुलिया तक के रूट पर जितने स्कूल-कॉलेज पड़ते हैं उनके स्टूडेंट और टीचर के लिए मेट्रो यूजफुल साबित होगी. इससे उनका पैसा भी बचेगा और जर्नी भी सेफ रहेगी. यही नहीं एलयू में जाकर भी मेट्रो में सफर के फायदे बताए जाएंगे.

मेट्रो में यात्रियों की संख्या बढ़ेगी तो दिल्ली की तरह यहां भी हर तीन मिनट में इसकी सुविधा दी जाएगी. स्टूडेंट्स को इसका फायदा मिलेगा. एलयू के स्टूडेंट्स को मेट्रो में सफर के लिए प्रेरित किया जाएगा.

कुमार केशव, एमडी

एलएमआरसी

अधिकतर स्टेशनों पर पार्किग

राजधानी के अधिकतर मेट्रो स्टेशनों पर पार्किंग की सुविधा है. यहां मेट्रो के गार्ड तैनात हैं. एलएमआरसी के एमडी कुमार केशव ने कहा कि जिन मेट्रो स्टेशनों पर पार्किंग नहीं है, वहां कई बार लोगों की गाडि़यां पुलिस के सहयोग से हटवाई गई हैं. उन्होंने बताया कि सभी मेट्रो स्टेशन से ब्00 मीटर की दूरी पर पब्लिक ट्रांसपोर्ट के साधन मौजूद हैं.