छह सालों तक यौन शोषण करने के बाद शादी से किया इंकार

पीडि़ता ने सदर थाना में आरोपी युवक के खिलाफ दर्ज कराई रिपोर्ट

RANCHI : शादी का झांसा देकर छह सालों तक युवती का यौन शोषण करने और फिर शादी से मुकर जाने का मामला सदर थाने पहुंचा है। 20 वर्षीय पीडि़ता ने युवक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।

यह है मामला

सदर थाना क्षेत्र के खटंगा की रहनेवाली सोनम का गांव के ही एक युवक ने छह साल पहले रेप किया था। जब युवती ने विरोध जताया तो युवक ने शादी करने का वादा कर डाला। इसके बाद युवती के साथ वह लगातार फिजिकल रिलेशन बनाता रहा। इस बीच युवक के किसी दूसरी युवती के साथ शादी रचाने की बात पीडि़ता को मालूम हुई। उसने अपने परिजनों को इसकी जानकारी दी।

पंचायत पहुंचा मामला

परिजनों ने इस मामले को पंचायत में रखा। पंचायत के जरिए मामले को निपटाने की कोशिशें हुई। मुखिया ने भी इस मामले में हस्तक्षेप किया पर दोनों पक्षों के बीच समझौता नहीं हो सका। युवक ने पीडि़ता के साथ शादी करने से इंकार कर दिया।

पीडि़ता पहुंच गई थाने

युवक ने जब शादी से इंकार कर दिया तो पीडि़ता मंगलवार को अपने परिजनों के साथ सदर थाना पहुंची। उसने थानेदार कुमार सरयू आनंद को पूरे मामले की जानकारी दी। थानेदार ने खटंगा के मुखिया से बात की। मुखिया ने कहा कि इस मामले में लड़का पक्ष समझौता करने के पक्ष में नहीं है। ऐसे में पीडि़ता ने आरोपी युवक के खिलाफ थाने में एफआईआर दर्ज करा दी।