BAREILLY: सराय तत्फी में सब्जी विक्रेता की लाठी-डंडों व कसई से मार कर हत्या कर दी गई। पहले से घात लगाए बैठे आरोपियों ने लालकुआं के पास सब्जी विक्रेता को घेर लिया। साथ में जा रहे भाई ने किसी तरह भागकर जान बचाई। भाई ने तीन आरोपियों के खिलाफ हत्या की नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई है। जिसमें एक आरोपी कथित सपा नेता और एक महिला प्रधान का बेटा है। दोपहर बाद तीन अन्य आरोपियों के नाम बढ़वाने को लेकर परिजनों ने एसएसपी ऑफिस पहुंचकर प्रदर्शन किया। पुलिस हत्यारोपियों की तलाश में जुट गई है। वहीं शीशगढ़ के गोकिलपुर गांव में एक महीने से लापता झोलाछाप डॉक्टर की लाश मिली है। पत्‌नी ने जमीनी विवाद में हत्या की आशंका जताई है।

 

सब्जी मंडी जा रहा था युवक

सराय तल्फी निवासी 28 वर्षीय बाबूराम यादव, नगर निगम के सामने सब्जी मंडी में दुकान लगाता था। उसके परिवार में मां बसंती, पत्नी पूजा और तीन बच्चे गोविंद, कीर्ति व छोटू हैं। उसके दो भाई शेर सिंह और खेमकरन उर्फ श्याम हैं। शेर सिंह ने बताया कि वह बाबूराम के साथ रोजाना की तरह मंडे सुबह करीब साढ़े 4 बजे घर से सब्जी मंडी जा रहा था। उसके भाई साइकिल चला रहे थे और वह पीछे बैठा था। जैसे ही वह सराय तल्फी में ही लालकुआं के पास पहुंचे कि तभी घात लगाए बैठे चरन सिंह, दर्वेश और महिला प्रधान के बेटे अक्षित ने लाठी-डंडों से हमला बोल दिया। उसने बताया कि साथ में अन्य लोग भी थे लेकिन वह पहचान नहीं सका। सभी बाबूराम को मरा समझकर भाग गए। उसने किसी तरह घरवालों को सूचना दी। वह बाबूराम को हॉस्पिटल लेकर गए लेकिन रास्ते में ही बाबूराम ने दम ताेड़ दिया।


देख लेने की दी थी धमकी

शेर सिंह ने बताया कि उसके भाई बाबूराम से गांव के रिश्ते में चचेरे भाई चरन सिंह ने नोटबंदी से पहले 50 हजार रुपए उधार लिए थे। चरन सिंह कथित सपा नेता है और गांव में सार्वजनिक शौचालय, नाली व अन्य काम कराने का ठेका लेता है। रुपए वापस न करने पर बाबूराम का चरन सिंह से झगड़ा हुआ था। सावन में भी इसको लेकर विवाद हुआ था। इसके बाद चरन सिंह ने 35 हजार रुपए वापस कर दिए थे लेकिन 15 हजार रुपए बकाया थे। होली से पहले भी रुपए मांगने को लेकर दोनों में झगड़ा हुआ था। जिसके बाद चरन सिंह ने बाबूराम को देख लेने की धमकी दी थी।

 

नाम बढ़ाने को लेकर प्रदर्शन

पुलिस के मुताबिक करीब तीन घंटे बाद शेर सिंह ने मामले में एफआईआर दर्ज कराई, जिसमें तीन लोग नामजद किए गए हैं। दोपहर बाद बाबूराम का ससुर पोस्टमार्टम हाउस पहुंचा और बोला कि उसकी बेटी विधवा हो गई है और मुकदमे में अन्य नाम बढ़ाने हैं। उसके बाद वह परिजनों के साथ एसएसपी ऑफिस भी पहुंच गए। जिसके बाद उन्हें थाने भेजा गया। जब पुलिस ने कहा कि मौके पर मौजूद शेरसिंह ने तीन लोगों के नाम बताए हैं तो अब अलग से नाम क्यों लिखाए जा रहे हैं। पुलिस ने किसी तरह से परिजनों को समझाकर शांत किया।

 

युवक की रास्ते में घेरकर लाठी-डंडों से पीटकर हत्या की गई है। मृतकके भाई ने तीन लोगों पर हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई है। रुपए के लेनदेन का विवाद है। आरोपियों की गिरफ्तारी की जाएगी।

रोहित सिंह सजवाण, एसपी सिटी

Crime News inextlive from Crime News Desk