-लोकतंत्र के महापर्व पर मताधिकार के इस्तेमाल के लिए घर से बूथ तक ले जाने की यंगस्टर्स ने ठानी

GORAKHPUR: चाहे कुछ हो जाए, लेकिन पहले मतदान उसके बाद काम, कुछ इसी सोच के साथ गोरखपुर के यंगस्टर्स ने अपने घरों से मताधिकार का प्रयोग करने की प्लानिंग की है। यहीं नहीं जिन लोगों को संडे की छुट्टी मनाने की प्लानिंग कर रखी है, उन्हें मतदान के लिए प्रेरित करने का भी मन बनाया है।

पूरे देश की है निगाहें

दरअसल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सीट पर होने वाले लोकसभा उप चुनाव पर देशभर के लोगों की निगाहें हैं। सोसायटी में कुछ ऐसे लोग भी हैं, जिन्होंने इस बात के लिए संकल्प लिया है कि वे खुद तो अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे ही जिन लोगों ने संडे को छुट्टी और मस्ती के लिए मन बना लिया है। उनके घर जाकर मताधिकार के लिए प्रेरित भ्ाी करेंगे।

ताकि घर से निकलकर करें वोट

यंगस्टर्स की मानें तो एक-एक वोट बहुमूल्य होता है। ऐसे में हम सभी का दायित्व है कि हमें अपने मताधिकार का प्रयोग कर लोकतंत्र के इस महापर्व को खुशनुमा बनाएं। यहीं नहीं महिलाएं, युवतियां जो घर से निकलने में कई बार सोचती हैं, उन्हें भी अपने मताधिकार के प्रति जागरूक होना चाहिए। इन्हीं संकल्पों के साथ समाज के कुछ लोगों ने इसे लोकतंत्र का महापर्व कहते हुए जागरूक करने का फैसला किया है।

कोट्स

एक-एक वोट कीमती होता है। इसलिए हमें अपने मताधिकार का प्रयोग करना चाहिए। जो लोग घर में मूवी या फिर क्रिकेट मैच देखकर अपना टाइम गवां देते हैं। उन्हें भी घर से निकलना चाहिए।

संदीप श्रीवास्तव, बैंककर्मी

गोरखपुर लोकसभा उप चुनाव बेहद इंट्रेस्टिंग है। देश की निगाहें इस सीट पर होने वाले उप चुनाव को लेकर है। कहीं न कहीं हम सभी को अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर वोटिंग प्रतिशत को बढ़ाना चाहिए। यह हमारा मौलिक अधिकार है।

श्वेता, स्टूडेंट

आज संडे है और आज ही उप चुनाव भी। सबसे पहले हमें अपने मताधिकार का इस्तेमाल करना होगा। चूंकि संडे का दिन है तो छुट्टी मनाने के बजाय अपने वोटिंग बूथ पर जाए और मताधिकार का इस्तेमाल करें। जो बेहद जरूरी है।

संजय शर्मा, प्रोफेशनल

जब तक यंगस्टर्स अपने मताधिकार का इस्तेमाल नहीं करेंगे। तब तक अच्छा कैंडिडेट चुनकर नहीं आएगा। आप चाहे जिसे वोट करें, लेकिन करें जरूर। क्योंकि हमें अपने लोकतंत्र के इस महापर्व को अच्छे से मनाना चाहिए।

वंशिका श्रीवास्तव, स्टूडेंट