- डीएम ने हरी झंडी दिखाकर दौड़ का शुभारंभ किया

GORAKHPUR:

गोरखपुर सदर सीट पर होने वाले लोकसभा उप चुनाव में अधिक से अधिक मतदान कराने के उद्देश्य से रन फार वोट का आयोजन किया गया। जिला मजिस्ट्रेट सह जिला निर्वाचन अधिकारी राजीव रौतेला ने हरी झंडी दिखाकर दौड़ का शुभारंभ किया। खराब स्वास्थ्य के बावजूद प्रतिभागियों का हौसला बढ़ाने के लिए दौड़ में हिस्सा लिया। पैडलेगंज चौराहे से रामगढ़ताल जेटी तक लगभग 2 किमी की दौड़ में प्रशासनिक अधिकारी के साथ-साथ स्पोर्टस कालेज के खिलाड़ी एसएसबी के जवान, गोरखपुर यूनिवर्सिटी के एनसीसी कैडेट्स, सेंट एंड्रीयूज कालेज, डीएवी डिग्री कालेज, डीवीएनपीजी कालेज, गोरखपुर यूनिवर्सिटी के राष्ट्रीय सेवा योजन के सदस्य, मारवाड़, बिजनेस स्कूल के स्टूडेंट्स ने दौड़ में भाग लिया।

11 मार्च को जरूर करें मतदान

दौड़ समाप्त कर रामगढ़ताल जेटी पहुंचने पर डीएम ने सभी को मतदान कराने की शपथ दिलाई। उन्होंने कहा कि प्रत्येक वर्ष 1 जनवरी को 18 वर्ष की आयु पूरा करने पर मतदाता अवश्य बनें साथ ही जो मतदाता बन गए है वे 11 मार्च को बूथ पर जाकर मतदान करें। उन्होंने कहा कि इस बार मतदान 11 मार्च रविवार को अवकाश के दिन होगा। डीएम ने दौड़ के प्रतिभागियों के माध्यम से 64-गोरखपुर लोकसभा संसदीय क्षेत्र के लगभग 19.50 लाख मतदाताओं से अपील किया कि 11 मार्च रविवार को घर से निकलें और मतदान अवश्य करें।

लोकतंत्र की मजबूती के लिए किया संबोधित

लोकतंत्र की मजबूती के लिए धर्म, वर्ग, जाति, सम्प्रदाय, भाषा से उपर उठकर बिना किसी प्रलोभन में आए मतदान करें। समारोह को सीडीओ अनुज सिंह, प्रो। शरद मिश्र, प्रो। विनीता पाठक, एसडीएम चौरीचौरा कृतिका ज्योत्सना, खजनी हर्ष पांडेय ने भी संबोधित किया और अधिकाधिक मतदान के लिए अपील किया।

मौके पर मौजूद रहे अधिकारी

कार्यक्रम का संचालन उच्च शिक्षा अधिकारी डॉ। अश्रि्वनी मिश्र ने किया। इस अवसर पर एसएसबी के डिप्टी कमाडेन्ट शिवप्रकाश, एडीएम सह उप जिला निर्वाचन अधिकारी प्रभुनाथ, रामसागर पति त्रिपाठी, संजय सिंह, बाबूलाल, एके पांडेय, राहुल पांडेय, अभिषेक गोयल, दिनेश मिश्र, गजेन्द्र सिंह एवं शिक्षक, प्रशिक्षक उपस्थित रहे। कार्यक्रम के आयोजक-नोडल अधिकारी स्वीप सीआरओ बलराम सिंह ने धन्यवाद ज्ञापित किया।