RANCHI: चुटिया थाना क्षेत्र के सरस्वती शिशु मंदिर में सातवीं कक्षा में पढ़ने वाले छात्र रिशु कुमार का शव शुक्रवार को पुलिस ने डोरंडा स्थित बड़ा घाघर तालाब से बरामद किया। छात्र गुरुवार की दोपहर से ही लापता था। परिजनों ने उसके लापता होने का मामला थाने में दर्ज कराया था। एनडीआरएफ की टीम ने तालाब से शव को निकाला। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम करने के लिए रिम्स भेज दिया है।

ट्यूशन पढ़ने निकला था घर से

चुटिया पुलिस का कहना है कि छात्र के पिता इंदर मंडल ने बताया था कि रिशु घर में टयूशन जाने की बात बोलकर निकला था। शाम तक घर नहीं लौटा तो पुलिस को सूचना दी गई थी। गुरुवार की रात कई जगहों पर उसकी तलाश की गई पर कुछ पता नहीं चला। रिशू अपने दो दोस्त डेविड और विक्की के साथ पढ़ने गया था। रात में रिशु के परिजनों ने दोनों दोस्तों से पूछताछ की तो उन्होंने कहा कि रिशु टयूशन नहीं गया था। वो बीच रास्ते से कहीं चला गया था। परिजनों ने ट्यूशन पढ़ाने वाले शिक्षक से जानकारी ली तो पता चला कि तीनों छात्र पढ़ने नहीं गए थे।

दोस्तों ने किया खुलासा

चुटिया पुलिस ने शुक्रवार को मृतक छात्र के दोस्त डेविड और विक्की से कड़ाई से पूछताछ की तो दोनों ने बताया कि तीनों टयूशन जाने के लिए घर से निकले पर रास्ते में डोरंडा स्थित बड़ा घाघर तालाब जाने का प्लान बन गया। तीनों वहां पहुंच कर पानी में उतर गए। इसी बीच रिशु डूब गया। डेविड और विक्की डर की वजह से बिना किसी को कुछ बताए घर चले आए। दोनों बच्चों से पूछताछ के बाद पुलिस बड़ा घाघर पहुंची, तो शव को बाहर निकला गया।

.बॉक्स।

मृतक के पिता ने दोस्तों पर पानी में धकेलने का लगाया आरोप

चुटिया थानेदार अनिल कुमार कर्ण का कहना है कि रिशु के पिता इंदर मंडल भारतीय खाद्य निगम में कार्यरत है। उन्होंने दोनों बच्चों पर आरोप लगाया है कि पानी में दोनों ने मिलकर उनके बच्चों को धकेल दिया।