बाइक लेकर जाने पर रोका था, लगाई थी फटकार

ALLAHABAD: मामूली सी बात को लेकर पिता ने बेटे को डांट लगाई तो उसने तैश में आकर फांसी पर लटककर जान दे दी। बेटे की मौत की जानकारी उसके परिवार के लोगों को हुई तो कोहराम मच गया। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने बॉडी को फंदे से उतारा और तलाशी ली। उसके पास से कोई सुसाइड नोट बरामद होने की सूचना नहीं है। बेटे की मौत से पूरा परिवार गमगीन है।

घर में छाया मातम

करेली थाना क्षेत्र के जीटीबी नगर निवासी समीर कुमार चक्रवर्ती आर्मी में तैनात हैं। उनकी तैनाती इन दिनों शहर में ही है। समीर के दो बेटों में छोटा सौरभ है। वह बीकाम की पढ़ाई कर रहा था। बताया गया है कि शुक्रवार शाम सौरभ बाइक लेकर कहीं जाना चाहता था। लेकिन, पिता उसे जाने नहीं देना चाहते थे। इसी बात को लेकर वह लगातार जिद कर रहा था। उसकी इस जिद को देख पिता ने बाइक से जाने के लिए मना किया और कहा कि तुम बाइक काफी तेज चलाते हो, इसलिए बाइक से नहीं जाना है। पिता की इतनी से बात को लेकर सौरभ काफी नाराज हो गया और वह कमरे में चला गया। पिता को तब अंदाजा ही नहीं था कि वह ऐसा कोई कठोर कदम उठा सकता है। उसने नायलॉन की रस्सी के सहारे फांसी का फंदा बनाया और पंखे के सहारे लटक गया। कुछ देर बाद जब परिजनों की नजर कमरे में गई तो बेटे को फांसी के फंदे पर लटकता देख वह जोर जोर से चिल्लाने लगे।

दरवाजा कर लिया था बंद

उसने दरवाजा अंदर से उसने बंद रखा था। घर में रोना पीटने की आवाज सुन आस पड़ोस के लोग भी पहुंच गए। किसी तरह लोगों ने दरवाजा तोड़कर सौरभ की लाश को नीचे उतारा। आनन-फानन में उसे काल्विन अस्पताल ले जाया गया लेकिन तब तक उसकी सासें थम चुकी थी। घटना की जानकारी करेली पुलिस को हुई तो मौके पहुंचकर छानबीन की। बेटे की मौत से मां जया व बड़ा भाई सुजय सहित पूरा परिवार सन्नाटे में था।

जांच में पता चला है कि पिता ने किसी ने बात को लेकर बेटे को फटकारा था। जिसके बाद मृतक ने तैश में आकर मौत को गेल लगे लगा लिया।

-जितेंद्र सिंह

इंस्पेक्टर, करेली