RANCHI: बीजूपाड़ा खलारी मार्ग पर भगत मोड़ के पास रिश्तेदार के अंतिम संस्कार कार्यक्रम से घर लौट रहे देवर-भाई को एक बेकाबू ट्रक ने रौंद डाला। इससे मौके पर ही दोनों की मौत हो गई। यह दर्दनाक हादसा गुरुवार सुबह नौ बजे हुआ। मृतक देवर सुरेश गंझू(22) व भाभी दासो देवी (35) बुढ़मू के हिरण लेटा निवासी थे। बताया गया कि मृतक दासो देवी के चार बच्चे हैं और सुरेश गंझू की भी शादी हो चुकी थी। बताया जा रहा है कि सुरेश गंझू अपनी भाभी के साथ बाइक जेएच 01एजे-5906 पर सवार होकर खलारी के धमधमिया निवासी एक रिश्तेदार के यहां अंतिम संस्कार कार्यक्रम में शामिल होकर अपने गांव लौट रहे थे। इसी क्रम में भगत मोड़ के पास सामने से आ रहे ट्रक जेएच 02एक्स-7689 ने उन्हें रौंद दिया।

शव के साथ रोड जाम

घटना के बाद गुस्साए ग्रामीणों ने मुआवजे की मांग को लेकर शव के साथ सड़क जाम कर दी। काफी देर तक चान्हो पुलिस को शव उठाने नहीं दिया। लोगों का कहना था कि बीजुपाड़ा खलारी मार्ग का निर्माण करा रही कम्पनी ने सड़क को आधा-अधूरा बनाकर छोड़ दिया है। इस कारण यहां आए दिन दुर्घटनाएं हो रही हैं। लोग बेमौत मर रहे हैं। इसलिए यहां कम्पनी के अधिकरियों को बुलाया जाए और मृतक के आश्रितों को तीन-तीन लाख मुआवजा दिलवाया जाए।

मुआवजा का आश्वासन

बाद में सड़क का निर्माण कार्य करा रही कंपनी ईसीआई के कनीय अभियंता ने मौके पर आकर मृतक के परिजनों को तीन-तीन लाख रुपए के मुआवजे का भुगतान 45 दिनों के अंदर करने का लिखित आश्वासन दिया। साथ ही चान्हो के बीडीओ की ओर से मृतक के परिजनों को पारिवारिक सहायता लाभ योजना के तहत तीन-तीन हजार कैश दिए गए। इसके बाद लोगों ने पुलिस को शव उठाने दिया। फिर चान्हो पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया।