-नाराज स्टूडेंट ने को-ऑर्डिनेटर पर पक्षपात का आरोप लगाया

-स्टूडेंट ने हाय-हाय की नारेबाजी करते हुए चप्पल फेंकने की कोशिश की

-एक दिन पहले हुई मारपीट में घायल स्टूडेंट के साथियों ने थाने में तहरीर दी

KANPUR : सीएसजेएमयू यूनिवर्सिटी के यूथ फेस्टिवल का अंतिम दिन भी बवाल की भेंट चढ़ गया। इस बार छात्र-छात्राओं के साथ ही टीचर और मैनेजर ने भी फेस्टिवल में हुई प्रतियोगिता के रिजल्ट पर सवाल उठाते हुए हंगामा कर दिया। उन्होंने हाय-हाय का नारे लगाते हुए को-ऑर्डिनेटर पर चप्पल फेंकने की भी कोशिश की, जिससे भड़के को-ऑर्डिनेटर के समर्थकों की उनसे हाथापाई हो गई। इधर, एक दिन पहले हुई मारपीट में घायल स्टूडेंट के साथियों ने थाने का घेराव करते हुए को-ऑर्डिनेटर के खिलाफ तहरीर दी। उन्होंने को-ऑर्डिनेटर पर मारपीट और छात्राओं से छेड़खानी का आरोप लगाया है। इसके साथ ही उन्होंने कुलपति को ज्ञापन देकर को-ऑर्डिनेटर को बर्खास्त किए जाने की मांग की।

शील्ड लौटा कर चले गए छात्र

सीएसजेएमयू के यूथ फेस्टिवल में विभिन्न कॉलेजेज के स्टूडेंट के बीच डिबेट, सिंगिंग, डांसिंग समेत कई कॉम्पि्टीशन हुए। फेस्टिवल के अंतिम दिन रविवार को विभिन्न कॉम्पि्टीशन के विनर की घोषणा होनी थी, इसके लिए सभी कॉलेज के स्टूडेंट अपने टीचर और मैनेजर के साथ फेस्टिवल में पहुंचे थे। जैसे ही वहां पर विजयी प्रतियोगियों की घोषणा की गई। दूसरे स्कूल के स्टूडेंट भड़क गए। उन्होंने को-ऑर्डिनेटर आरपी सिंह पर पक्षपात करने का आरोप लगाकर हंगामा कर दिया। टीचर और मैनेजर का साथ मिलने से स्टूडेंट इतने उग्र हो गए कि उन लोगों ने को-ऑर्डिनेटर के खिलाफ नारेबाजी करते हुए उन पर चप्पल भी फेंकने की कोशिश की। जिस पर भड़के को-ऑर्डिनेटरके समर्थक भड़क गए। उनकी स्टूडेंट से हाथापाई भी हो गई। किसी तरह अन्य लोगों बीच-बचाव कर उनको अलग किया। रिजल्ट से स्टूडेंट इतने नाराज थे कि वे अपनी शील्ड लौटा कर वापस चले गए।

को-ऑर्डिनेटर के खिलाफ तहरीर

वहीं, यूथ फेस्टिवल में एक दिन पहले हुई मारपीट के मामले में फाइन आ‌र्ट्स के स्टूडेंट ने रविवार को कल्याणपुर थाने का घेराव करते हुए को-ऑर्डिनेटर आरपी सिंह के खिलाफ तहरीर दी। उन्होंने को-ऑर्डिनेटर और उनके समर्थकों पर मारपीट और छात्राओं से छेड़खानी व अभद्रता करने का आरोप लगाया है। उनके मुताबिक को-ऑर्डिनेटर के इशारे पर उनके समर्थकों ने उनके साथी राकेश कुमार कश्यप इस कदर पीटा कि उसको हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया। इस बाबत इंस्पेक्टर का कहना है कि स्टूडेंट ने तहरीर दी है, लेकिन वो अभी थाने में नहीं है। तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।