- बर्रा स्थित घर में फांसी लगाई, मोबाइल चोरी का आरोप लगा कोहना पुलिस ने की थी पूछताछ

- परिजनों का आरोप युवक और उसके पिता को चौकी में बैठा कर दी धमकी, डर की वजह से लगाई फांसी

KANPUR: बर्रा में गुरूवार को युवक ने घर में ही फांसी लगा कर जान दे दी। परिजनों का आरोप है कि पुलिस उसे मोबाइल चोरी का आरोप लगा कर परेशान कर रही थी उसे रोज-रोज पूछताछ के लिए बुला कर धमकी दी जाती थी। इस वजह से वह काफी परेशान था। गुरूवार को घर पर कोई नहीं था, इस दौरान उसने फांसी लगा ली।

इलेक्ट्रानिक शॉप में करता था काम

बर्रा-1 के सांईधाम मंदिर के पास रहने वाले राज नारायण मजदूरी करते हैं। घर में पत्‍‌नी प्रेमकुमारी के अलावा चार बेटे भी रहते हैं, जिसमें अमित सविता(18) सबसे छोटा था। वह एक इलेक्ट्रानिक की दुकान में काम करता था। पिता के मुताबिक उनका गांव उन्नाव के सन्नी सराय में गंगा किनारे हैं। पिछले दिनों अमित गांव गया था। जहां उसे शौच के लिए जाते वक्त एक मोबाइल रास्ते में पड़ा मिला। अमित ने इस फोन को चालू किया और अपने पास रखने लगा। इसी दौरान सर्विलांस से कोहना पुलिस को इसकी जानकारी हुई.

दरोगा देता था धमकी

पिता राज नारायण के मुताबिक कोहना पुलिस के रानीघाट चौकी इंचार्ज ने उनके बेटे को पूछताछ के लिए बुलाया। इस दौरान जिसका मोबाइल था, वह भी मौजूद था। पिता के मुताबिक उसे कई बार पुलिस चौकी बुला कर घंटो रखा जाता था। बुधवार को उन्हें भी बुलाया गया था और धमकी दी गई। जिससे अमित काफी परेशान हो गया था। गुरूवार को बर्रा स्थित घर में कोई नहीं था इसी दौरान उसने फांसी लगा ली। उसे फांसी पर लटकते देखा तो फौरन एक निजी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर्स ने उसे मृत घोषित कर दिया। वहीं बर्रा इंस्पेक्टर गिरजेश तिवारी के मुताबिक परिजनों के आरोपों की जांच कर आगे की कार्रवाई की जाएगी। अभी कोई तहरीर नहीं मिली है।