-तृतीय नेशनल वाईआई अवॉर्ड समारोह का हुआ आयोजन

-साहित्यकारों, चिकित्सकों, समाज सेवियों व पत्रकारों को मिला सम्मान

DEHRADUN : ओएनजीसी के एएमएन घोष ऑडिटोरियम में संडे को तृतीय यूथ आइकॉन नेशनल मीडिया अवॉर्ड ख्0क्ब् का आयोजन किया गया। जिसमें कई कलाकारों, स्तंभकारों, समाज सेवियों व विशेषकर उत्तराखंड आपदा ग्रस्त जनपदों में खासा योगदान देने वाले अधिकारियों व पत्रकारों को सम्मानित किया। सम्मान की सूची में उत्कृष्ट पत्रकारिता के लिए आई नेक्स्ट को भी सम्मान से नवाजा गया। इस मौके पर बतौर चीफ गेस्ट मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि ऐसे आयोजन से देश-दुनिया में उत्तराखंड के नाम एक और उपलब्धि जुड़ गई है।

सीएम ने कहा कि युवाओं की ऐसी पहल से ही राष्ट्र की तरक्की संभव है। वही वरिष्ठ पत्रकार राम कृपाल सिंह ने कहा कि पत्रकारों के सम्मान के लिए अभी तक इस तरह के आयोजन दिल्ली, मुंबई जैसे शहरों में हुआ करते थे, लेकिन पर्वतीय राज्य में भी शानदार पहल हुई है। इस दौरान वन मंत्री दिनेश अग्रवाल, पर्यटन मंत्री दिनेश धनै के अलावा यूथ अवॉर्ड के अध्यक्ष डा। महेश कुडि़याल, निर्णायक मंडल के वरिष्ठ सदस्य डा। आर के जैन सहित कई गणमान्य मौजूद रहे। इससे पहले यूथ आइकॉन अवॉर्ड के संस्थापक निदेशक शशि भूषण मैठाणी 'पारस' ने अपने स्वागत भाषण में संस्था के उद्देश्यों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। कहा कि उनका उद्देश्य इस आयोजन के जरिए युवाओं को जागरुक व जिम्मेदार बनाना है। संचालन मिस्टर इंडिया व‌र्ल्ड वाइड एवं शुभांकू भट्ट व ज्योतिका लाल ने किया।

7ख् शख्सियतों को मिला अवॉर्ड

सम्मान पाने वालों में कला कौशल से समाज के सम्मुख आपराधिक मानसिकता की नई व्याख्या देने वालों मं एंकर सुशांत सिंह, उत्कृष्ट पत्रकारिता के लिए हृदयेश जोशी, विशेष पत्रकारिता सम्मान के लिए सुशील बहुगुणा, युवा लेखिका के तौर पर डा। मीनाक्षी राणा, नवोदित स्तंभकार के तौर पर सुनील तिवारी, क्षेत्रीय भाषा संरक्षण के लिए मोहिनी ध्यानी पटनी, उत्कृष्ट शिक्षक सम्मान के लिए दिनेश बड़थ्वाल, चिकित्सा सेवा के लिए डा। अजीत गैरोला, डा। सुमिता प्रभाकर, उत्कृष्ट लोक सेवा के लिए आईएएस दिलीप जावलकर, आईपीएस जीएस मार्तोलिया, वरिंदर जीत सिंह, कलात्मक व्यवसाय के लिए चंद्र शेखर मेहरवाल, अदम्य साहस के लिए वृज मोहन सिंह बिष्ट, योगेंद्र राणा, कम्यूटर साइंस के लिए हिमांशु चावला, अभिलाश सेमवाल, विज्ञान अनुसंधान के लिए विजय सिंह, नृत्य शैली के लिए डा। प्रियंका सिंह, सहित्य के लिए प्रेम चंद सकलानी, छोटी उम्र में ख्याति पाने वाली मनस्विनी पंत, बेस्ट लिटिल डायमंड मास्टर पार्थ रतूड़ी शामिल रहे। वहीं पत्रकारिता के लिए अजय कुमार, दिनेश मानसेरा, अमिताभ श्रीवास्तव, अवनीश प्रेमी, कैमरामैन मुकेश राजपूत, संदीप गुसांई, सोनू सिंह, मयंक राय, दिलीप सिंह बिष्ट, आफताब अजमत, केदार दत्त आदि शामिल रहे।

---------------------

शानदार कवरेज के लिए आई नेक्स्ट भी सम्मानित

केदारनाथ त्रासदी के एक वर्ष पूरे होने पर बेहतरीन कवरेज के लिए आई नेक्स्ट देहरादून को भी उत्कृष्ट पत्रकारिता सम्मान से नवाजा गया है। कहा गया है कि आई नेक्स्ट ने अपनी बरसी की कवरेज पर सटीक व तथ्यपरक खबरें पाठकों तक पहुंचाई।