- हत्या से आक्रोशित ग्रामीणों ने एक्सप्रेस वे पर लगाया जाम

LUCKNOW :

काकोरी में घर से मेला देखने गए युवक का रहस्यमय हालत में कुछ दूर शव पड़ा मिला। ग्रामीणों का आरोप है कि उसकी गला दबाकर हत्या की गई है। पुलिस को शव के पास से लेडीज सिंगार का सामान भी मिला है। युवक की मौत से आक्रोशित लोगों ने एक्सप्रेस वे पर शव रखकर जाम लगाया। पुलिस ने अज्ञात के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर छानबीन शुरू की है।

मेला देखने गया था घर से

काकोरी के भलिया गांव में मजदूरी करने वाली केतकी बेटे सुधीर रावत (20) और बेटी शशी के साथ रहती है। मंगलवार को बेटा सुधीर गांव में मंदिर पर लगे मेला को देखने गया था। उसके बाद वह घर नही लौटा। देर शाम को जब वह नहीं आया तो मां ने सुधीर का फोन मिलाया, उसका मोबाइल बंद था। देर रात तक जब घर नहीं पहुंचने पर मां बेटी के साथ मंदिर गई। ग्रामीणों ने बताया कि शाम 7 बजे तक वह मंदिर में होने वाले भंडारे में था।

बच्चों ने देखा शव पड़ा हुआ

सुबह होते ही उसकी दोबारा तलाश शुरू की। दोपहर करीब एक बजे गांव की तीन बच्चियों ने एक खेत में शव पड़ा देखा और गांव जाकर इसकी सूचना दी। ग्रामीणों ने शव की पहचान सुधीर रावत के रूप में की और इसकी जानकारी उसके परिवार और पुलिस को दी।

एक्सप्रेस वे पर लगाया जाम

मौके पर पहुंची पुलिस जब जांच कर शव पोस्टमार्टम के लिए ले जाने लगी तो ग्रामीणों ने विरोध करते हुए शव ले जाने से मना कर दिया और टैक्सी से शव उतार कर आगरा एक्सप्रेस वे पर ले जाकर जाम लगा प्रदर्शन शुरू कर दिया। लोग पीडि़त परिवार को आर्थिक मुआवजा दिए जाने की मांग कर रहे थे।

मोबाइल फोन बंद मिला

घटनास्थल पर जब काकोरी पुलिस पहुंची तो उसने सुधीर के कपड़ों की तलाशी ली। उसकी जेब मे मोबाइल और कुछ रुपए मिले। मोबाइल स्विच ऑफ था, जबकि ऑन करने पर बैटरी फुल मिली। आशंका जताई जा रही है कि हत्यारों ने हत्या करने के बाद उसका मोबाइल बंद कर दिया होगा। पुलिस को मौके पर लाश के पास एक हेयर बैंड और बालों में लगाने वाली लेडीज किलिप भी मिली।

पुलिस ने कई को लिया हिरासत में

संदेह के घेरे में आये भलिया गांव के एक परिवार के तीन सदस्यों को पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। बताया जाता है कि जिन लोगों को हिरासत में लिया है उनके घर की एक युवती से मृतक का प्रेम प्रसंग चल रहा था। कई मोबाइल नंबर भी पुलिस की रडार पर आये है।