- रविवार को पुलिस ने युवती को भगाने के मामले में पूछताछ के लिए थाने बुलाया था

- थाने से आने के बाद गायब हो गया था युवक

- युवती के घरवालों ने भी धमकाया था

LUCKNOW:

युवती को भगा ले जाने के मामले के कथित आरोपी युवक का शव सोमवार की सुबह बाग में एक पेड़ से लटकता मिला। मृतक के परिवार वालों ने लापता युवती के पिता और मामा पर हत्या का आरोप लगाया है। पोस्टमार्टम के बाद मृतक के परिवार वालों ने अंधे की चौकी के सामने शव को रखकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन कर रहे लोगों ने इस मामले में आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की।

पूछताछ को बुलाया जा रहा था थाने

काकोरी के सिकरौरी गांव में एक पान दुकानदार अपने परिवार के साथ रहते हैं। उसकी नाबालिग बेटी एक माह पहले लापता हो गई थी। इस मामले में उन्होंने उसकी गुमशुदगी की रिपोर्ट भी दर्ज कराई थी। युवती के परिवार वालों ने गांव में ही रहने वाले तैय्यब (22) पर बेटी को बहला फुसला कर भगा ले जाने का आरोप लगाया था। इसके बाद पुलिस कई बार तैय्यब और उसके परिवार वालों से युवती के संबंध में पूछताछ कर चुकी थी। बताया जाता है कि रविवार को पुलिस ने तैय्यब को पूछताछ के लिए दोबारा से काकोरी थाने बुलाया तो तैय्यब थाने पहुचा जहां युवती के पिता नसीम और उनके साला भी मौजूद था। पुलिस की मौजूदगी मे ही नसीम ने तैय्यब को बुरा भला कहा उसके बाद तैय्यब अपने घर चला गया।

परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

रविवार की शाम को ही नसीम आपने साले मुकीम के साथ तैय्यब के घर पहुंचा और धमकी देने लगा। इसके बाद तैय्यब लापता हो गया। सोमवार की सुबह तैय्यब का शव गांव में ही बने मदरसे के सामने आम के बाग मे लगे एक पेड़ में रस्सी के सहारे लटकता मिला। तैय्यब का शव मिलने की खबर मिलते ही मौके पर परिवार के लोग और काकोरी पुलिस भी पहुंच गयी। मृतक के परिवार वालों ने युवती के पिता और मामा पर तैय्यब की हत्या का आरोप लगाया।

शव रखकर किया प्रदर्शन

पोस्टमार्टम के बाद तैय्यब के शव को लेकर उसके परिवार वाले गांव के लिए निकले। रास्ते में हरदोई हाईवे पर बनी अंधे की चौकी के सामने उन लोगों ने तैय्यब के शव को सड़क पर रख दिया और प्रदर्शन करने लगे। वह लोग इस मामले में लापाता युवती के पिता और मामा को गिरफ्तार करने की मांग कर रहे थे।

हत्या की एफआईआर दर्ज

प्रदर्शन की सूचना पर पहुंची काकोरी पुलिस ने मृतक के परिवार वालों को बताया कि इस मामले में युवती के पिता और मामा के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कर ली है और मामले की छानबीन की जा रही है। जल्द ही इस मामले में आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी। पुलिस से मिलने आश्वासन के बाद प्रदर्शन कर रहे लोग शांत हुए और तैय्यब का शव लेकर घर चले गये।

बरामद नहीं हो सकी लापता युवती

पूरे मामले में काकोरी पुलिस का कहना है कि लापता युवती का अब तक कोई सुराग नहीं मिल सका है। तैय्यब और युवती की सीडीआर में दोनों की बातचीत के प्रमाण मिले हैंए पर इस बात का कोई साक्ष्य पुलिस को नहीं मिला है कि युवती के गायब होने में तैय्यब का हाथ है। पुलिस ने तैय्यब व उसके परिवार वालों से पूछताछ जरूर की थी पर उनके खिलाफ कोई कानूनी कार्रवाई नहीं की गयी।