- काली मंदिर के सामने पार्किग के बाहर 5 अपराधियों ने मारी गोली

- हत्या से पहले की पिटाई, छह राउंड फायरिंग से मची अफरा-तफरी

- रिवाल्वर, बाइक और चश्मा छोड़ भागे हत्यारे, कत्ल के लिए हुई थी तगड़ी फील्डिंग

- हत्या से लेकर रंगदारी तक के कई मामले हैं दर्ज, हाल ही में जेल से आया था बाहर

- दो बाइक पर सवार होकर पहुंचे थे पांच हत्यारे, घेर कर दिया वारदात को अंजाम

- डेढ़ बजे खुद चलाई गोली, सवा तीन बजे हो गया दुश्मनों का शिकार

RANCHI (4 Nov) : सिटी के सबसे व्यस्त इलाके मेन रोड में रविवार को दिनदहाड़े गैंगवार में कुख्यात अपराधी सोनू इमरोज की हत्या कर दी गयी। वारदात काली मंदिर के सामने स्थित पार्किग एरिया के बाहर हुआ। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक पांच अपराधी बाइक पर सवार होकर आये और अपराधी सोनू की पिटाई कर दी। इसके बाद उसपर छह राउंड गोली चलाई। दो गोली सोनू की छाती व शेष शरीर के अन्य हिस्सों में लगी। घटना स्थल पर ही सोनू की मौत हो गई। इसके बाद अपराधी पैदल ही मौके पर से फरार हो गए।

मेन रोड में मची अफरा-तफरी

गोली चलते ही इस भीड़-भाड़ वाले इलाके में अफरा-तफरी मच गयी। लोग इधर-उधर भागने लगे। घटनास्थल से जैसे ही अपराधी फरार हुए, वहां लोगों की भीड़ जुट गयी। अपराधियों ने इस दुस्साहसिक घटना को अंजाम डेली मार्केट थाने से महज सौ मीटर की दूरी पर ही दे दिया। हत्या के तत्काल बाद पुलिसकर्मी मौका-ए-वारदात पर पहुंचे और सोनू इमरोज को एंबुलेंस से हॉस्पिटल पहुंचाया। वहां उसे मृत घोषित कर ि1दया गया।

पिस्टल व मोटरसाइकिल छोड़ भागे

सोनू इमरोज की हत्या करने आये अपराधियों ने तगड़ी फील्डिंग कर रखी थी। अपराधियों को उसके टैक्सी स्टैंड के पास बैठे होने की पुख्ता जानकारी थी। यही वजह थी कि अपराधियों ने उसे घेर कर मारा और गोलियों से छलनी कर चंद मिनटों के भीतर ही फरार हो गये। घटना स्थल से पुलिस ने एक पिस्टल, तीन खोखा और दो मोटरसाइकिल बरामद किया है। एफएसएल की टीम को भी मौके पर बुलाया गया। वहां से खून के सैंपल भी एकत्र किये गये। पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए रिम्स भेज दिया। सूचना मिलने के बाद कोतवाली डीएसपी अजित कुमार विमल, सिटी डीएसपी प्राण रंजन, इंस्पेक्टर श्यामानंद मंडल, लालपुर इंस्पेक्टर रमोद कुमार सिंह, लोअर बाजार इंस्पेक्टर सुमन कुमार सिन्हा दल-बल के साथ मौके पर पहुंचे।

शमशाद व शमशेर पर है शक

सोनू इमरोज के कत्ल के मामले में पुलिस को अपराधी शमशाद और शमशेर पर शक है। शमशाद और शमशेर दोनों ही सज्जाद गिरोह के सदस्य हैं। दोनों अभी जेल से बाहर हैं। पुलिस सूत्रों की मानें, तो शमशाद व शमशेर ने ही अपने तीन अन्य साथियों के साथ मिलकर सोनू को ढेर कर दिया। हालांकि, वारदात के बाद पुलिस सीसीटीवी फूटेज खंगाल रही है।

बाक्स

डेढ़ बजे चलाई गोली, सवा तीन बजे खुद हुआ शिकार

सोनू इमरोज ने रविवार को दिन के डेढ़ बजे बड़ा तालाब से सटे छोटा तालाब एरिया में फायरिंग की घटना को अंजाम दिया था। सोनू का हिंदपीढ़ी इलाके में आतंक था। वह खुद भी इस्लामी मर्कज के पास कोहिनूर गली में रहता था। बताया जाता है कि रविवार को वह दिन के डेढ़ बजे छोटा तालाब के पास पहुंचा था। वहां शमशाद के साथ उसकी बकझक हुई थी। विवाद इतना बढ़ गया था कि सोनू इमरोज ने शमशाद पर फायरिंग की थी। हालांकि, शमशाद बचकर निकल गया था। इस घटना के बाद सोनू इमरोज कर्बला चौक पहुंचा। वहां वह राजा नामक युवक से मिला और उसे घटना की जानकारी थी। फिर, वहां से वह पुरुलिया रोड होते हुए सर्जना चौक पहुंचा और टैक्सी स्टैंड के बाहर अपने गुर्गो के साथ बैठ गया। इसी क्रम में सवा तीन बजे के आसपास पांच अपराधी दो बाइक पर सवार होकर पहुंचे और सोनू इमरोज की हत्या कर दी।

पुलिस को थी रंगदारी मामले में तलाश

सोनू एक कुख्यात अपराधी था। उस पर हत्या और रंगदारी के कई मामले दर्ज हैं। हाल ही में वह जेल से बाहर आया था। 30 अक्टूबर को शाम के 7.45 बजे वह एक होटल व्यवसायी से रंगदारी मांगने उसके बार में पहुंचा था। इस मामले में व्यवसायी ने सोनू इमरोज के खिलाफ हिंदपीढ़ी थाने में प्राथमिकी भी दर्ज कराई थी। पुलिस सोनू इमरोज को खोज भी रही थी। उसके घर पर छापेमारी भी हुई थी। लेकिन, वह फरार हो गया था। उसे पुलिस तो नहीं पकड़ पाई, लेकिन उसके दुश्मनों ने उसे ढूंढ़ निकाला और रविवार को ढेर कर दिया.

कोट

प्रारंभिक जांच में दो गैंग के बीच आपसी रंजिश की बात सामने आयी है। सीसीटीवी फूटेज के आधार पर हत्यारों की निशानदेही की जा रही है। पुलिस इस हत्याकांड को जल्द ही सुलझा लेगी।

अनिश गुप्ता, एसएसपी, रांची