- शुक्रवार शाम घर से लिवा कर ले गया साथ, सुबह बाग में मिला रक्त रंजित शव

- पुलिस ने मौके से कुल्हाड़ी व हंसिया बरामद की, हत्यारोपियों की तलाश जारी

UNNAO: सफीपुर कोतवाली क्षेत्र के गांव रजाकपुर में एक युवक को उसके साथियों ने धारदार औजारों से मौत के घाट उतार दिया। सुबह शव पड़ा होने की सूचना पर पहुंचे परिजनों ने उसकी पहचान की। मृतक के पिता ने गांव के ही रहने वाले मैकूलाल व उसके अज्ञात साथियों के विरुद्ध हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है।

घटना की वजह साफ नहीं

कोतवाली क्षेत्र के गांव रजाकपुर निवासी सचिन किसी दूसरे प्रांत में मजदूरी करता था। एक पखवाड़ा पूर्व ही वह गांव वापस लौटा था। सचिन के पिता ने बताया कि शुक्रवार शाम लगभग साढ़े 8 बजे गांव निवासी मैकूलाल सचिन को घर से बुलाकर अपने साथ ले गया। इसके बाद सचिन वापस नहीं आया। सुबह रमेश के बा़ग में सचिन का शव क्षतविक्षत हालत में पड़ा मिला। पुलिस ने वारदात में प्रयोग किए गए कुल्हाड़ी और हंसिया को घटनास्थल से बरामद कर लिया है। कोतवाल अरुण कुमार राय ने कहा कि घटना की वजह हत्यारोपियों की गिरफ्तारी के बाद साफ हो सकेगी।

रात 10 बजे तक देखा एक साथ

घटना स्थल का निरीक्षण करने पहुंचे सीओ सफीपुर गोपीनाथ सोनी ने कोतवाली पुलिस को हत्यारोपियों की शीघ्र गिरफ्तार करने के आदेश दिए हैं। मृतक सचिन और उसे घर से लिवाकर ले गए मैकूलाल को रात लगभग 10 बजे तक मंदिर पर एक साथ तखत पर पड़े देखा गया है। घटना स्थल और शव को देखने से स्पष्ट है कि घटना को अंजाम देने में दो से अधिक लोग शामिल रहे। सचिन के शरीर पर दर्जन भर से अधिक कुल्हाड़ी के निशान है। पीठ पर ताबड़तोड़ वार किए गए है। इससे लगता है की कोई बड़ी वजह हत्या की रही है।

आशनाई तो नहीं बनी वजह

सचिन और मैकू दोनों अविवाहित हैं और दोनों दोस्त थे। बताया जा रहा है कि दोनों ही गांजा भांग और शराब के लती थे। ऐसे में दोनों के बीच ऐसी क्या बात हुई कि मैकू ने ही सचिन की हत्या कर दी। इसपर ग्रामीण को आशंका है कि दोनों के किसी एक ही महिला से संबंध थे। उसी में बाधक बनने पर सचिन की हत्या कर दी गई। हत्या को लेकर लोगों में तरह तरह की चर्चाएं की जा रही हैं।