RANCHI: सुखदेव नगर थाना क्षेत्र में दसवीं क्लास के एक छात्र ने अपने घर में फांसी लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। परिजनों ने पुलिस को बिना जानकारी दिए ही दाह संस्कार की तैयारी कर ली थी, लेकिन ऐन मौके पर श्मशान घाट पर पुलिस पहुंच गई और परिजनों को दाह संस्कार करने से रोक दिया।

क्या है मामला

मिली जानकारी के अनुसार, सुखदेव नगर थाना क्षेत्र के रहने वाले विकास चौधरी नामक छात्र ने बुधवार की सुबह अपने ही घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। परिजनों को विकास की आत्महत्या की जानकारी तब हुई जब वे उसे सुबह जगाने गए। विकास रांची के मारवाड़ी स्कूल क्लास 10वीं का छात्र था। हालांकि विकास की आत्महत्या के पीछे की वजहों का फिलहाल खुलासा नहीं हो पाया है। पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

मुक्तिधाम से मिली सूचना

विकास ने आत्महत्या कर ली थी, इसकी जानकारी पिता ने पुलिस को नहीं दी थी। हालांकि पूरे मोहल्लेवासियों को थी। दाह संस्कार करने के लिए जब परिजन शव के साथ हरमू मुक्तिधाम पहुंचे। विकास के गले में रस्सी के दाग देखने के बाद शव जलाने वालों को शक हुआ। इसके बाद पुलिस को सूचना दे दी। इसके मौके पर पुलिस पहुंच गई।

पुलिस ने भेजा पोस्टमार्टम के लिए शव

मृत विकास के परिजन दाह संस्कार करने के लिए हरमू स्थित श्मशान घाट पहुंच गए, लेकिन मामले की जानकारी किसी ने पुलिस को दे दी। इसके बाद सुखदेव नगर थाना की पुलिस दल-बल के साथ मौके पर पहुंची और दाह संस्कार को रुकवा दिया। थाना प्रभारी नवल किशोर सिंह ने बताया कि चुकी मामला आत्महत्या का है ऐसे में परिजनों को पुलिस को जानकारी देनी चाहिए। बिना पोस्टमार्टम के दाह संस्कार नहीं किया जा सकता है। शव को कब्जे में लेकर पुलिस की टीम ने पोस्टमार्टम के लिए रांची के रिम्स अस्पताल भेज दिया है, जहां पोस्टमार्टम के बाद विकास की मौत की असली वजह सामने आ पाएगी।