- तीन दिन से रोजाना पुलिस घर से उठाकर कर रही पिटाई

- पीडि़तों ने परिजनों के साथ आकर की एसएसपी से शिकायत

Meerut: पुलिस ने चोरी का आरोप लगाकर चार युवकों को घर से उठाया और उनकी लाठी-डंडों से जमकर पिटाई की। पीडि़तों ने एसएसपी कार्यालय आकर आरोपी पुलिसकर्मियों व दरोगा के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की।

ये है मामला

मोदीपुरम चौकी क्षेत्र की कालोनी फेस ख् निवासी कपिल चौहान की दुकान में क्ब् जून को चोरी हो गई थी, जिसकी तहरीर कपिल ने मोदीपुरम चौकी में दी थी। इसका हवाला देकर मोदीपुरम चौकी इंचार्ज उपेंद्र मलिक ने शुक्रवार की रात पल्हैड़ा निवासी शादाब, नईम व हारुन को उठा लिया और उनकी जमकर पिटाई की।

तीन घंटे में छोड़ा

पीडि़तों का आरोप है कि पुलिस कल से उन्हें चार बार उठा चुकी है। पिटाई करके और सिगरेट दागकर छोड़ देती है। जबकि चोरी होने की उन्हें कोई खबर नहीं है। पीडि़त शादाब ने बताया कि उन्होंने कई बार कहा कि वह रोजे से हैं, लेकिन दरोगा ने एक न सुनी और नंगा करके सिगरेट दागनी शुरू कर दी।

मोदीपुरम चौकी से संबंधित कुछ लोग पुलिसकर्मियों की शिकायत लेकर आए थे। मामले की जांच की जा रही है। अगर वास्तव में उनके साथ बुरा हुआ है तो संबंधित पर कार्रवाई की जाएगी।

-दिनेश चंद्र दुबे, एसएसपी मेरठ

----

बेलगाम पुलिस

केस-क्

मोहद्दीनपुर चौकी इंचार्ज महेन्द्र यादव ने गत बुधवार को परतापुर थाना क्षेत्र के गांव गांवड़ी निवासी राहुल पुत्र मुकेश को बिना बात लाठी-डंडों से पीटा था। पीडि़त ने एसएसपी से शिकायत की थी, लेकिन अभी तक आरोपी दरोगा व पुलिसकर्मियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं हुई है।

केस-ख्

कंकरखेड़ा में पुलिस ने एक महिला को मुर्गा बनाया था। जिसमें आरोपी एसएसआई सहित एक अन्य दरोगा व दो पुलिसकर्मी निलंबित हो गए थे।