YouTube ऐप पर मिलेगा यह गजब का फीचर

अभी तक किसी भी YouTube वीडियो में दिख रहे व्‍यक्ति का बोरिंग बैकग्राउंड चेंज करने के लिए हमें ग्रीन स्‍क्रीन यानि क्रोमा की जरूरत पड़ती थी, लेकिन अब YouTube एक ऐसा AI फीचर लेकर आया है, जिससे यूजर YouTube पर रियलटाइम लाइव होते हुए अपने किसी भी बैकग्राउंड को हटाकर तमाम तरह के मजेदार और आकर्षक थीम वाले बैकग्राउंड लगा सकेंगे। बता दें कि YouTube का यह फीचर वीडियो क्रिएटर्स को यूट्यूब ऐप पर मिलेगा। फिलहाल अभी यह फीचर YouTube के बीटा वर्जन पर टेस्टिंग के लिए उपलब्‍ध है। जल्‍दी ही बैकग्राउंड बदलने वाला यह नया फीचर सभी यूजर्स को मिलने की उम्‍मीद है।

अब youtube वीडियो में बदल सकेंगे अपना बोरिंग बैकग्राउंड,ये है तरीका


आ रहा है Google स्‍मार्ट Reply ऐप, जो व्‍हाट्सऐप, फेसबुक और Hangouts पर खुद ही भेज देगा आपके दिल से निकला मैसेज

वीडियो एडिटिंग की मुश्किल टेक्‍नोलॉजी अब YouTube करेगा आसान

किसी भी आम यूजर के लिए अपने वीडियो का बैकग्राउंड बदलना आसान नहीं होता, क्‍योंकि इसके लिए बैकग्राउंड में ग्रीन स्‍क्रीन और वीडियो एडिटिंग सॉफ्टवेयर की जरूरत पड़ती थी। अब YouTube ने अपनी ऐप को ऐसा आर्टीफिशियल इंटेलीजेंस दे दिया है, जिससे ऐप अपने आप ही किसी भी रियल टाइम वीडियो में सेग्‍मेंटिंग कर सकेगी और मेन कैरेक्‍टर को उसके बैकग्राउंड से अलग कर सकेगी। YouTube का यह फीचर काफी हद तक स्‍नैपचैट से मिलता जुलता है, लेकिन यहां यह ज्‍यादा दमदार है। इस फीचर से किसी भी वीडियो का बैकग्राउंड डिजिटली बदला जा सकेगा। इस यूज करने पर चेहरे का रंग कुछ हद तक बदलेगा, लेकिन फिर भी किसी के बाल, चेहरे और कपड़ों का कलर काफी हद तक पहले जैसा ही रहेगा।


अब कंप्‍यूटर पर चलाइए अपना स्‍मार्टफोन, बिग स्‍क्रीन पर मिलेगा मूवी और गेम्‍स का अलग ही मजा

लगा सकेंगे थीम बेस्‍ड डिजायनर बैकग्राउंड

इस फीचर से बैकग्राउंड कलर बदलने पर किसी भी व्‍यक्ति के शरीर का करीब 98 परसेंट रंग पहले जैसा ही यानि ओरिजनल रहेगा। इसके अलावा यूजर्स सिंपल कलर वाले बैकग्राउंड के साथ साथ मोशन थीम वाले डिजायनर बैकग्राउंड भी लगा सकेंगे। यानि कि YouTube पर अब वीडियो क्रिएटर्स अपनी पूरी किएटीविटी दिखा सकेंगे।


चाइना का एक और कमाल, सिर्फ 1 मिनट में आपकी आवाज की हूबहू नकल कर सकता है Baidu

Technology News inextlive from Technology News Desk