यूट्यूब ने एंड्रॉयड पर शुरु किया डार्क मोड फीचर
कानपुर। अगर आपको भी रात में मजे से बेड पर लेटकर अपने स्‍मार्टफोन में यूट्यूब पर वीडियो देखने की आदत है, तो यह खबर आपके ही काम की है। हालांकि इस दौरान ऐप के सफेद बैकग्राउंड से आती तेज चमक के कारण आंखों में काफी परेशानी होती है। द वर्ज की रिपोर्ट के मुताबिक, यूट्यूब ने पिछले साल इसी समस्‍या का हल खोजते हुए डेस्‍कटॉप और फिर आईफोन पर डार्क मोड यानि ब्‍लैक स्‍क्रीन का फीचर शुरु‍ किया था, जो यूजर्स को बहुत पसंद आया था। अब यही डार्क मोड फीचर दुनिया के मोस्‍ट पॉपुलर प्‍लेटफॉर्म एंड्रॉयड पर भी उपलब्‍ध हो गया। यानि कि अब से सभी एंड्रॉयड यूजर्स रात को यूट्यूब डार्क मोड लगाकर मजे से बिना किसी चमक के वीडियो देखने का मजा ले पाएंगे।

रात को यूट्यूब देखना अब होगा और भी मजेदार,एंड्रॉयड पर शुरु हुआ डार्क मोड फीचर

यूट्यूब डार्क/नाइट मोड के लिए यूजर्स की थी भारी डिमांड
द वर्ज ने कंपनी के हवाले से बताया है कि स्मार्टफोन यूजर्स द्वारा उन्‍हें भेजी गईं रिक्‍वेस्‍ट्स में से सबसे ज्‍यादा रिक्‍वेस्‍ट यूट्यूब के डार्क मोड फीचर को लेकर रही हैं। यानि ज्‍यादातर मोबाइल यूजर्स यूट्यूब को डार्क मोड में ही देखना पसंद करते हैं। या हम कह सकते हैं कि भारी संख्‍या में यूजर्स रात को ही यूट्यूब पर वक्‍त बिताते हैं। ऐसे में डार्क मोड उन्‍हे ज्‍यादा पंसद आता है।

ऐप के डार्क मोड को यूजर्स यहां से कर सकते हैं इनेबल या डिसेबल
9टू5गूगल वेबसाइट ने बताया है कि एंड्रॉयड पर यूट्यूब का डार्क मोड डिस्‍प्‍ले फीचर यूं तो 28 जुलाई से लाइव हो चुका है, लेकिन सभी यूजर्स को यह सु‍विधा मिलने में अभी कुछ वक्‍त लग सकता है। अगर अब तक आपकी मोबाइल ऐप पर यह ऑप्‍शन नहीं दिख रहा है तो आप अपनी ऐप को अपडेट कर सकते हैं। नई अपडेट में आपको यूट्यूब द्वारा डार्क थीम का ऑप्‍शन दिख सकता है। वैसे बता दें कि यूट्यूब पर डार्क थीम फीचर को ऐप की जनरल सेटिंग्‍स में जाकर एक्‍टीवेट या डिएक्‍टीवेट भी किया जा सकता है। टेक रडार की रिपोर्ट के मुताबिक तमाम यूजर्स को ऐप द्वारा नोटिफिकेशन मिल रहे हैं, जिसमें डार्क मोड में स्विच करने का ऑफर दिया गया है।

व्‍हाट्सएप पर फेक न्‍यूज को पहचानना अब होगा सबसे आसान, भारत में बन रहा यह नया मोबाइल टूल

3 भारतीय स्टूडेंट्स ने बनाई फर्जी दवाएं पहचानने वाली मोबाइल ऐप, माइक्रोसॉफ्ट ने दिया हजारों डॉलर का ईनाम

अब एंड्रॉयड फोन पर बिना ट्रूकॉलर के पता चलेगी कॉलर ID और मिलेगा स्पैम प्रोटेक्शन, गूगल ने शुरू किया ये फीचर

Technology News inextlive from Technology News Desk