गाड़ी से उतर कर 45 मिनट का वॉक करें अधिकारी

कानून पालन में पाई गई कमी तो नपेंगे पुलिसकर्मी और अधिकारी

ALLAHABAD: इलाहाबाद दौरे पर आए सीएम योगी आदित्यनाथ इलाहाबाद मंडल के सभी अधिकारियों से डायरेक्ट इंटरैक्ट हुए। तल्ख रवैया अपनाते हुए सीएम ने ऑफिसर्स को क्राइम कंट्रोल के आदेश दिए। उन्होंने कहा कि कुछ भी करें, लेकिन कानून राज का पालन जरूर करें। ऐसी व्यवस्था करें, जिससे अपराध कम हो और अपराधियों में खौफ हो। कोई नेता या जप्रतिनिधि सरकारी काम में बाधा डालता है तो उसके खिलाफ भी कार्रवाई करें। बगैर किसी दबाव के कानूनी कार्रवाई करें। मंडलीय समीक्षा बैठक में सीएम योगी ने अधिकारियों को यह निर्देश दिए।

डॉयल 100 की बढ़ रही शिकायतें

सर्किट हाउस में मंडल के सभी अधिकारियों के साथ मीटिंग में सीएम ने कहा कि कानून बेहतर रहेगा तो सब कुछ बेहतर रहेगा। असलहा लेकर चलने वालों की चेकिंग की जाए, संदिग्धों के खिलाफ कार्रवाई की जाए। डायल 100 को लेकर मिल रही शिकायतों पर सीएम ने कहा कि डॉयल 100 की काफी शिकायतें आ रही हैं। इसे कंट्रोल करें और अपराधियों की धरपकड़ में समय लगाएं। भू माफियाओं के खिलाफ कार्रवाई की जाए।

बिना चिकित्सक के न रहे अस्पताल

उन्होंने अधिकारियों से कहा कि गाड़ी से उतर कर 45 मिनट पर डे वॉक जरूर करें। इससे पब्लिक की समस्याएं सामने आएंगी। स्वास्थ्य सेवा को लेकर उन्होंने कहा कि अफसर यह तय करें कि कहां चिकित्सक नहीं हैं, कहां क्या कमी है और कमियों को कैसे दूर किया जाए। बिना चिकित्सक के अस्पताल किसी भी कीमत में न रहे। स्कूलों में शिक्षण व्यवस्था पर भी उन्होंने साफ किया कि स्कूल खुलते हुए बच्चों को यूनीफार्म और किताबें मिल जानी चाहिए। ढाई घंटे की समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री ने 18 बिंदुओं पर समीक्षा की।