दो स्‍क्रीन मिलकर बदल जाते हैं एक टैबलेट में

चाइना की फेमस मोबाइल मैन्युफैक्चरिंग कंपनी ZTE ने हाल ही एक नया स्मार्टफोन लॉन्च किया है जिसका नाम है AXON M। इस फोन की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इस फोन में 5.2 इंच के एक नहीं बल्कि दो डिस्प्ले स्क्रीन लगे हुए हैं। अगर आप सोच रहे हैं कि यूजर दो स्क्रीन का यूज कैसे करेंगे तो बता दें कि इस फोन की डबल डिस्प्ले स्क्रीन ओपन करके उन पर आप अलग अलग काम कर सकते हैं। अगर आप चाहें तो फोन में मौजूद एक फंक्शन द्वारा आप उन दोनों स्क्रीन को टैबलेट जैसी सिंगल स्क्रीन में बदल सकते हैं। यानि कि 5 इंच की डिवाइस खरीदकर आप टैबलेट पर मूवी और वीडियो देखने का पूरा मजा ले पाएंगे।

zte ने लॉन्‍च किया 2 डिस्‍प्‍ले वाला फोल्डिंग स्मार्टफोन जो मिलकर बन जाता है बिग स्‍क्रीन टैबलेट

सिर्फ 500 रुपए में आने वाला है 4G स्‍मार्टफोन, इसके साथ 60 रुपए में मिलेगी महीने भर कॉलिंग और डेटा

फोन के बाकी फीचर्स भी कर देंगे दीवाना

डबल स्‍क्रीन वाले वाले जेडटीई के AXON M स्मार्टफोन में मौजूद 2 बिग स्क्रीन 2.5D गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्‍शन से लैस हैं। इस फोन पर आप फुल HD (1920 x 1080 Pixels) वीडियो मज़े से देख सकते हैं। इस फोन में 4GB की रैम के साथ-साथ 2.5 गीगाहर्ट्ज का क्वाड कोर क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन प्रोसेसर मौजूद है, जो इसे धमाकेदार स्‍पीड प्रदान करता है। इस फोन की मेमोरी भी शानदार है यानी कि 64 GB। माइक्रो SD कार्ड यूज़ करके आप इस फोन की मेमोरी को 256 जीबी तक बढ़ा सकते हैं। टैबलैट में बदल सकने वाला यह अपनी तरह का पहला फोन है।

zte ने लॉन्‍च किया 2 डिस्‍प्‍ले वाला फोल्डिंग स्मार्टफोन जो मिलकर बन जाता है बिग स्‍क्रीन टैबलेट

WhatsApp पर कर सकेंगे पेमेंट और फंड ट्रांसफर, ऐप पर यूं दिखा नया पेमेंट फीचर!

फोन में लगे हैं 20 मेगापिक्‍सल के कैमरे

डबल स्क्रीन वाले इस फोल्डिंग फोन AXON M में मौजूद एक डिस्प्ले स्क्रीन के फ्रंट और बैक साइड में 20-20 मेगापिक्सल के कैमरे दिए गए हैं। यानि कि इस फोन से ली गई सेल्‍फी या रियर कैमरा फोटो सभी पिक्‍चर क्‍वालिटी के मामले में काफी धासू होंगी। इस स्मार्टफोन की बैटरी 3180 mAh की है और यह फोन Android के लेटेस्ट वर्जन Nougatयानि नूगा पर चलता है। इस डबल स्‍क्रीन फोन की खूबियां जानकर अगर आपका दिल इसे खरीदने को कर रहा है, तो बता दें कि फिलहाल यह फोन अब तक इंडिया में लॉन्‍च नहीं किया गया है। इंटर्नेशनल मार्केट में इसकी कीमत करीब 800 डॉलर है। इस हिसाब से भारत में इस फोन की कीमत 50 हजार से कुछ कम रहने की उम्‍मीद है।

 

मार्च में Jio इस नई सर्विस के साथ कर सकती है बड़ा धमाका! अबकी बार क्‍या क्‍या फ्री मिलेगा, जानिए यहां

Technology News inextlive from Technology News Desk